उमा भारती ने खोली देश में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल
उमा भारती ने खोली देश में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल Social Media
मध्य प्रदेश

करैरा : उमा भारती ने खोली देश में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रचार का शोर रविवार शाम को समाप्त हो गया। इस दौरान एक चुनावी सभा में भाजपा की नेता व पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी। उन्होंने लॉकडाउन के समय मजदूरों के पलायन की हकीकत भी मंच से बयां की। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

करैरा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित सभा में उमा भारती ने मंच से कहा आज जो देश में व्यवस्थाएं हैं वो गरीब आदमी के लिए नहीं हैं, आज थाने में जाइये एफआईआर लिखाने में कठिनाई होती है, अस्पताल में जाइये दवाई नहीं मिल रही, डॉक्टर नहीं मिल रहे। गरीब आदमी प्राइवेट अस्पताल में इलाज कराने को मजबूर है। इसके लिए गरीबों को घर जमीन बेचना पड़ रही है। अपने पति को बचाने स्त्रियों को अपने गहने बेचने पड़ते हैं, प्राइवेट अस्पताल ऐसे हो गए हैं कि अगर गरीब आदमी सांस भी लेले तो उसके लिए पैसे देने पड़ते हैं, गरीब आदमी किस प्रकार से इलाज कराता है यह उसका दिल ही जानता है।

सरकारी स्कूलों में नहीं हो पा रही अच्छी पढ़ाई :

भाजपा नेता ने आगे कहा, सरकारी स्कूलों में अच्छी पढ़ाई नहीं हो पा रही, प्राइवेट स्कूल की फीस भारी पड़ रही है। जब मैं मुख्यमंत्री बनी सर्व शिक्षा अभियान की घोषणा हुई। मैंने कहा कि बिल्डिंग बाद में बनाना, पेड़ के नीचे बच्चे पढ़ लेंगे, लेकिन शिक्षकों की गुणवत्ता अच्छी हो और हर बच्चे को कंप्यूटर मिले इस पर पैसा खर्च होना चाहिए। आज लोग अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने को मजबूर हैं। भारत और इंडिया की तस्वीर साफ दिखाई देती है, यह अंतर अब मिटाना होगा। उमा भारती ने कहा यह अंतर मोदी जी, शिवराज जी और ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ही खत्म कर पाएंगे।

लॉकडाउन के समय मजदूरों के पलायन की भी बताई हकीकत :

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि कोरोना काल में गरीब आदमी सड़क पर पैदल चला, सैंकड़ों किमी लोग पैदल चले, डिलीवरी सड़कों पर हुई, ट्रैन की पटरी पर सो गए और ट्रैन ऊपर से गुजर गई, ऐसे सैंकड़ों लोग मर गए। वहीं दूसरी और अमीर लोगों के कुत्ते हवाई जहाज के द्वारा भेजे गए। उमा भारती ने देश की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए जबकि वर्तमान में प्रदेश और केंद्र में उन्ही की पार्टी की सरकार है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT