उमा भारती
उमा भारती RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

रायसेन शिव मंदिर गंगाजल अर्पित करने पहुंचीं थी उमा भारती, ताला लगा होने पर कहा- शेर शाह सूरी आज तक प्रभावी

Ashish Parashar

हाईलाइट्स:

  • उमा भारती ने कहा कि हर बार यह से हार कर लौट जाती हूं, क्योकि मैं मर्यादाओं में बंधी हुई हूं।

  • केन्द्र एवं राज्य सरकार से आश्वासन मिला है कि मंदिर खुल जाएगा।

  • देश में तीस से अधिक स्थान ऐसे है जहां किसी तरह का विवाद न होने के बाद भी बंद है।

भोपाल। सावन के आखिरी सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती रायसेन किले पर स्थित शिव मंदिर में गंगाजल अर्पित करने पहूँचीं । मंदिर में ताला लगा होने पर उमा ने तंज कसते हुए कहा कि शेर शाह सूरी आज तक प्रभावी बना हुआ है। उमा भारती ने मंदिर में ताला लगा होने पर कहा कि 2022 में रामनवमी के दिन वह यहां आई थी। तबसे लेकर अभी तक मुझे केन्द्रीय पुरातत्व विभाग केन्द्र एवं राज्य सरकार से आश्वासन मिला है कि मंदिर खुल जाएगा। देश में तीस से अधिक स्थान ऐसे है जहां किसी तरह का विवाद न होने के बाद भी बंद है। एक साथ सबका फैसला हो जाएगा। इसलिए मैने धैर्य बनाए रखा और आज का दिन पूर्व से निर्धारित था।

उमाभारती ने कहा कि उन्होंने कुछ लोगों से वचन लिया हुआ था कि वह आज के दिन को लेकर केन्द्र सरकार से मेरी बात कह कर इस स्थान को खुलवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग यहा तर्क दे सकते है कि यह केन्द्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन है, लेकिन केन्द्रीय पुरातत्व विभाग के अधीन कई ऐसे स्थल है जहां स्थल के बारे में राज्य सरकार कानून-व्यवस्था का पालन करने की बात लिख कर दे दें तो सुबह 6 बजें से शाम को 6 बजे तक जाने की अनुमति है, विभाग को कोई आपत्ति नही होती है।

उन्होंने कहा कि खजुराहों में भी कई ऐसे स्थल है। जहां आने जाने की छूट है। यह भी ऐसा ही हो जाए, लेकिन जिस प्रकार शेर शाह सूरी से पूरनमल हार गए थे मैं भी हर बार यह से हार कर लौट जाती हूं क्योकि मैं मर्यादाओं में बंधी हुई हूं अब तो नीचे से ही ताला लगा दिया है, ऊपर नहीं जा सकते। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि शेर शाह सूरी आज भी प्रभावशाली बना हुआ है। इसलिए में गंगा मैया से प्रार्थना करती हूं कि वही कोई रास्ता निकालेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT