Uma Bharti Visited Radha Rani Temple Vidisha
Uma Bharti Visited Radha Rani Temple Vidisha RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

वैष्णव जन स्वयं मंदिर बनवाए, किसी से भीख की आवश्यकता नहीं- राधा रानी मंदिर निर्माण पर बोलीं उमा भारती

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • राधा अस्टमी पर उमा भारती ने करे राधा रानी के दर्शन।

  • राजनीतिक प्रश्नों का जवाब देने से किया इंकार।

  • उमा भारती ने कृष्ण के सानिध्य में रहने की प्रार्थना की।

विदिशा, मध्यप्रदेश। उमा भारती ने राधा अष्टमी पर शनिवार को राधा मंदिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा, विदिशा धन्य है कि, यहाँ स्वयं वृंदावन से पधारी हुई राधा रानी हैं। इस अवसर पर उमा भारती से पत्रकारों द्वारा बहुत से प्रश्न पूछे गए। भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने किसी भी राजनीतिक प्रश्न का जवाब देने से साफ इंकार कर दिया। राधा रानी के मंदिर बनाए जाने उमा भारती ने कहा कि, वैष्णव जन स्वयं मंदिर बना सकता है, किसी से भीख मांगने की आवशयकता नहीं।

राधा मंदिर में उन्होंने राधा रानी से कृष्ण के सानिध्य में रहने की प्रार्थना की है। राधा रानी के मंदिर बनाये जाने के प्रश्न पर उन्होंने कहा, ये पुजारियों को तय करना होगा कि, क्या वे स्वयं राधा रानी को बाहर कहीं प्रतिष्ठित होने देंगे की नहीं। अन्यथा विदिशा का वैष्णव जन स्वयं मंदिर बनवा देंगे। इसमें किसी से भीख मांगने की कोई आवश्यकता नहीं है।

उमा भारती ने गणेश चतुर्थी पर चिंतामन गणेश मंदिर पहुंचकर भगवान गणेश की पूजा अर्चना भी की थी। इस दौरान उन्होंने कहा था, मैं नेताओं से आग्रह करूंगी कि, सनातन धर्म की चर्चा राजनीतिक मंच से न की जाए। सनातन धर्म साधु-संतों का विषय है। यह राजनेताओं का विषय नहीं है। इस खबर को विस्तार से पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

इस खबर का वीडियो भी क्लिक कर देखें...

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT