विदिशा के प्राचीन मंदिर पहुंची उमा भारती
विदिशा के प्राचीन मंदिर पहुंची उमा भारती Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

राधा अष्‍टमी पर विदिशा के प्राचीन मंदिर पहुंची उमा भारती, मंगला आरती में हुईं शामिल

Author : Priyanka Yadav

विदिशा, मध्यप्रदेश। आज राधा अष्टमी है, भाद्रपद मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि को राधा अष्टमी के रूप में मनाया जाता है। राधा अष्टमी के पर्व के विशेष धार्मिक महत्व बताया गया है, राधा अष्टमी पर व्रत रखकर पूजा की जाती है। राधा अष्टमी की पूजा सभी दुखों को दूर करने वाली मानी गई हैं। राधा अष्‍टमी के मौके पर आज प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री उमा भारती विदिशा के प्राचीन मंदिर पहुंची, मंदिर पहुंचकर उमा भारती ने की पूजा-अर्चना।

विदिशा पहुंची उमा भारती :

मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती आज विदिशा के ऐतिहासिक मंदिर दर्शन करने पहुंची, जहां पर वह मंगला आरती में शामिल हुई। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने बधाई गीत भी गाए, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री उमा भारती के साथ भाजपा नेता मुकेश टंडन, अरविंद श्रीवास्तव के अलावा प्रशासनिक अफसर भी मौजूद रहे।

बता दें कि आज के दिन इस ऐतिहासिक मंदिर के कपाट सुबह 4 बजे ही खुल जाते हैं, उल्लेखनीय है कि इस मंदिर के कपाट सालभर में एक ही बार राधा अष्टमी के दिन खुलते हैं। मंदिर खुलने के बाद प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मंदिर में दर्शन कर भगवान के आशीर्वाद प्राप्त किए। मंदिर में दर्शन करने आईं उमा भारती ने ईश्वर की आराधना में 'राधा रानी की जय, महारानी की जय' भजन भी गाए।

उमा भारती ने कहा-

इस दौरान प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री उमा भारती ने कहा कि- पूरे भारतवासियों को यह पता होना चाहिए कि बरसाने के बाद विदिशा में भी राधा रानी का दूसरा मंदिर है। विदिशा की प्रसिद्धि और समृद्धि का कारण भी शहर में राधा रानी का मंदिर होना बताया। उन्होंने कहा कि विदिशा संस्कार, भक्ति भाव और वैष्णव की प्राचीन नगरी है, यह देश भर में हिंदुओं का गढ़ माना जाता है। राधा रानी ने सही स्थान का चयन किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT