सिंधिया समर्थकों से नाखुश उमा भारती
सिंधिया समर्थकों से नाखुश उमा भारती  Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

सियासी गलियारों में मची खलबली- सिंधिया समर्थकों से नाखुश उमा भारती

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में संकटकाल के बीच राजनैतिक जगत में किसी ना किसी मुद्दे को लेकर हलचल जारी है। बता दें कि मध्यप्रदेश में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार हुआ, इस दौरान शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार होते ही नारजगी का दौर शुरु हो गया है, कैबिनेट विस्तार से बीजेपी की वरिष्ठ नेता नाराज हैं।

बता दें कि आज शिवराज सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ,जिसमे मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजभवन में कुल 28 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। मध्यप्रदेश के प्रभारी राज्यपाल के रूप में शपथ लेने पर शिवराज ने ट्वीट कर कहा राज्यपाल को हार्दिक शुभकामनाएँ देता हूँ। आपके मार्गदर्शन में हम जनसेवा में निरंतर कार्यरत रहेंगे। वहीं भारतीय जनता पार्टी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की एंट्री से उमा भारती नाराज हैं।

कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक पूर्व विधायकों की ज्यादा भागीदारी को लेकर पार्टी के अंदर से विरोध के स्वर भी सुनाई देने लगे हैं। वहीं मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती शिवराज कैबिनेट से नाराज है बताया जा रहा है कि सिंधिया के करीबियों को ज्यादा तवज्जों मिलने से उमा भारती नाराज हैं। दूसरी तरफ विपक्ष की ओर से शिवराज सरकार पर लगातार निशाने साधे जा रहे रही साधा निशाना।

शिवराज कैबिनेट के विस्तार से असंतुष्ट हैं।मंत्रिमंडल में जातीय संतुलन का ध्यान नहीं रखा गया है।
पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा

उमा भारती का बयान -

बता दें कि उमा भारती के बयान के बाद सियासी गलियारों में खलबली मच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती शिवराज कैबिनेट के विस्तार से असंतुष्ट हैं। उमा भारती ने पार्टी नेतृत्व से अपनी सैद्धांतिक असहमति जताई कहा कि इस मंत्रिमंडल विस्तार में जातीय असंतुलन है।

जातीय असंतुलन को ठीक करने की गुजारिश भी पार्टी नेतृत्व से की गई, लेकिन ऐसा लगता है उनकी बात को ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई।
उमा भारती ने कहा-

आपको बताते चलें कि शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के साथ बयानबाजी और आरोप प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है, इस माहौल में ही प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज और राज्यसभा सांसद को घेरते हुए कांग्रेस के कई नेता ने निशाना साधा है। जिसमें मंत्रिमंडल में वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी को मुद्दा बनाया जा रहा है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT