ओरछा में उमा भारती ने शराब दुकान के सामने बांधी गाय
ओरछा में उमा भारती ने शराब दुकान के सामने बांधी गाय Social Media
मध्य प्रदेश

रामराजा सरकार की नगरी ओरछा में उमा भारती ने शराब दुकान के सामने बांधी गाय और दिया नया नारा

Priyanka Sahu

ओरछा। मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने शराबबंदी की मांग को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल मधुशाला में गौशाला अभियान की शुरुआत की है।

शराब की दुकान के बाहर गायों को खिलाया चारा :

दरअसल, उमा भारती फिर ओरछा दौरे पर पहुंची है, यहां उन्‍होंने रामराजा सरकार के दर्शन किए। इसके बाद मंदिर के पास स्थित शराब की दुकान के बाहर गायों को केले और चारा खिलाया। इस दौरान उमा भारती ने ओरछा में शराब दुकान के सामने गाय बांध दी। इस मौके पर उन्‍होंने शराब को लेकर यह नया नारा दिया एवं लोगों से शराब छोड़ो, दूध पियो की अपील की है।

शराब नहीं, दूध पीयो। युवा शराब छोड़कर दूध पिएं।
उमा भारती

महूरानी के पास लगेगी पहली गऊ अदालत :

आगे उन्‍होंने यह भी बताया कि, 10 फरवरी को केदारेश्वर महादेव में महूरानी के पास पहली गऊ अदालत लगेगी। साथ ही अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी कर उमा भारती ने लिखा- वह बुधवार रात ही ओरछा पहुंच गईं थीं। रात में ही उन्होंने शराब की दुकान के बगल में खुले अहाते में अलाव जलाया स्थानीय लोगों के साथ बैठकर चर्चा की।

तो वहीं, बीजेपी नेत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि, ''​रामराजा सरकार की नगरी में शराब की दुकान का क्या औचित्य, लोगों की लत का उपयोग कर रुपए बनाना सरकार का धर्म नहीं है। उन्होंने कहा कि, राम का नाम लेने वाले मूल दोषी हैं। मैंने इस सरकार के लिए वोट मांगे हैं, इसलिए मुझे फांसी पर लटकाओ।''

शिवराज सरकार पर साधा निशाना :

इतना ही नहीं बल्कि उमा भारती ने इशारों में शिवराज सरकार को निशाने पर लेते हुए यह बात भी कही है कि, "हमने सोचा नहीं था कि हमारी सरकार में शराब की समस्या आ जाएगी। हम दिल्ली और छत्तीसगढ़ में इसका विरोध कर रहे थे। उससे बुरी हालत हमने यहां कर दी है, कोई मान मर्यादा नहीं रखी। लोगों को गंगाजल बांटना चाहिए। गाय का दूध और छाछ पिलाना चाहिए। आप यहां शराब पिला रहे हो, तो फिर किस बात की राम की भक्ति है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT