CM शिवराज से मुलाकात करेंगी उमा भारती
CM शिवराज से मुलाकात करेंगी उमा भारती Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेश में 'शराबबंदी' के लिए CM शिवराज से मुलाकात करेंगी उमा भारती

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में जहां एक तरफ महिलाओं एवं बच्चियों के साथ दरिंदगी की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ जहरीली शराब से लोगों की मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है, इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि नशा करने के बाद ही रेप की घटनाएं बढ़ रही हैं, इसलिए नशा और शराब बंदी होना चाहिए, इसको लेकर मध्य प्रदेश में अभियान चलाया जाएगा।

शराबबंदी से आएगी अपराधों में कमी : उमा भारती

बता दें कि मध्य प्रदेश में शराब की नई दुकानें खोलने को लेकर सियासत गरमाई है, इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक कदम आगे बढ़कर शराब बंदी करने की पैरवी कर दी है। मध्य प्रदेश में अवैध शराब के कारोबार को खत्म करने की कोशिशों के बीच पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा- शराबबंदी से अपराधों में कमी आएगी।

शराबबंदी को लेकर CM से बात करेंगी उमा भारती

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश में नशा और शराब बंदी होना चाहिए, ऐसा निर्णय लेने के लिए राजनैतिक साहस की जरूरत होती है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा MP में शराबबंदी के लिए में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात करुँगी।

इस मामले पर कल उमा भारती ने एक के बाद एक ट्वीट कर छेड़ी थी नई बहस

  1. मध्यप्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाने के बारे में सरकार ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है सीएम का यह वक्तव्य अभिनंदनीय है।

  2. कोरोनाकाल के लॉकडाउन के समय पर लगभग शराबबंदी की स्थिति रही इससे यह तथ्य स्पष्ट हो गया है कि अन्य कारणों एवं कोरोना से लोगों की मृत्यु हुई किंतु शराब नहीं पीने से कोई नहीं मरा।

  3. उप्र एवं मप्र में शराब पीने से बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु हुई सड़क दुर्घटनाओं के अधिकतर कारण तो ड्राइवर का शराब पीना ही होता है यह बड़े आश्चर्य की बात है कि, शराब मृत्यु का दूत है फिर भी थोड़े से राजस्व का लालच एवं शराब माफिया का दबाव शराबबंदी नहीं होने देता है।

  4. अगर देखा जाए तो सरकारी व्यवस्था ही लोगों को शराब पिलाने का प्रबंध करती है जैसे मां जिसकी जिम्मेदारी अपने बालक को पोषण करते हुए रक्षा करने की होती है वही मां अगर बच्चे को जहर पिला दे तो, सरकारी तंत्र के द्वारा शराब की दुकानें खोलना ऐसे ही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT