PM मोदी के MP दौरे को लेकर उमा भारती का ट्वीट
PM मोदी के MP दौरे को लेकर उमा भारती का ट्वीट Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

PM मोदी के MP दौरे को लेकर उमा भारती का ट्वीट, की महिला आरक्षण में OBC कोटा बढ़ाने की मांग

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के MP दौरे को लेकर उमा भारती का ट्वीट।

  • उमा भारती ने प्रधानमंत्री का भोपाल की धरती पर स्वागत।

  • उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा- की महिला आरक्षण में OBC कोटा बढ़ाने की मांग।

भोपाल, मध्य प्रदेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भोपाल आने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री महिला रिजर्वेशन में ओबीसी आरक्षण पर सकारात्मक संकेत देकर जाएंगे।

उमा भारती ने कही यह बात:

बता दें कि, उमा भारती ने ट्वीट करते हुए महिला आरक्षण बिल में OBC महिलाओं के लिए आरक्षण लागू करने की मांग की है। उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "प्रधानमंत्री जी का भोपाल की धरती पर स्वागत। वह गरीबों एवं पिछड़ों के मसीहा हैं, मुझे यकीन है कि, वह महिला आरक्षण में ओबीसी आरक्षण पर सकारात्मक संकेत देकर जाएंगे।"

बता दें कि, उमा भारती ने बीते दिनों महिला आरक्षण के विधेयक के मुद्दे पर बोलते हुए कहा था कि, बिल में कैटेगरी के अनुसार भी उप-कोटा रिजर्व होना चाहिए। शनिवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा कि, "मध्य प्रदेश में चुनाव आ रहे हैं, इसलिए इसे अभी लागू किया जा सकता है। राजनीतिक दल पिछड़ी जाति की महिलाओं को बिना आरक्षण के टिकट देते हैं। आरक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है, केवल आपकी इच्छा शक्ति की आवश्यकता है।"

उन्होंने सागर जिले में एक रैली में कहा था, "मैंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था, क्योंकि मुझे काम करते हुए कई साल हो गए थे। मैंने पांच साल का ‘ब्रेक' लेने के बारे में सोचा। लोगों को लगा कि, मैंने राजनीति छोड़ दी है, मैं यह कहते-कहते थक गया हूं कि, मैंने राजनीति नहीं छोड़ी है।'' भारती आखिरी बार उत्तर प्रदेश के झांसी से लोकसभा सदस्य चुनी गईं थीं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT