वाहन की चपेट में आने से 7 महीने के बाघ शावक की मौत
वाहन की चपेट में आने से 7 महीने के बाघ शावक की मौत Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

उमरिया: वाहन की चपेट में आने से 7 महीने के बाघ शावक की मौत,जांच-पड़ताल शुरू

Author : Deepika Pal

उमरिया, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का असर कम होता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ संकटकाल के बीच कई अप्रत्याशित घटनाओं के साथ सड़क हादसों की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, जहां बीते दिन गुरूवार वाहन की चपेट में आने से 7 महीने के बाघ शावक की मौत हो गई। हादसे को लेकर जांच- पड़ताल जारी है।

क्या है पूरी घटना

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना उमरिया जिले के घुंघुटी वन क्षेत्र के पास की है जहां एनएच 43 पर एक वाहन की चपेट में आने से 7 महीने के बाघ शावक की मौत हो गई। जिसकी सूचना मिलते ही वन अधिकारी समेत अमला मौके पर पहुंचा और मामले को संज्ञान में लिया गया। संभवतः बीती रात में सड़क से गुजरने के दौरान हादसा हो गया है। फिलहाल घटना को लेकर जांच-पड़ताल की जा रही है।

प्रदेश में बाघों की संख्या में होती जा रही है कमी

इस संबंध में बताते चलें कि, प्रदेश में बाघों की संख्या में कमी होती जा रही है तो वहीं इस तरह से हादसे की चपेट में आने की खबरों से बाघों की सुरक्षा पर सवाल उठ रहे हैं। बताते चलें कि, प्रदेश बाघों की संख्या में अव्वल आता है, कई बाघों का संरक्षण राष्ट्रीय पार्कों में सुरक्षा एहतियात के साथ किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT