मंत्री ने सोनी नदी पर बनाएं जा रहे पुल का किया निरीक्षण
मंत्री ने सोनी नदी पर बनाएं जा रहे पुल का किया निरीक्षण Raj Express
मध्य प्रदेश

Umaria : मंत्री ने सोनी नदी पर बनाए जा रहे पुल का किया निरीक्षण

राज एक्सप्रेस

उमरिया, मध्यप्रदेश। जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने मानपुर जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम भोलगढ़ के पास सोन नदी में लोक निर्माण विभाग द्वारा 35 करोड़ रूपये की लागत से बनाए जा रहे पुल का निरीक्षण किया। इस पुल का कार्य 2024 तक पूर्ण हो जाएगा। पुल के बन जाने से शहडोल जिले का सीधा जुड़ाव डूब प्रभावित क्षेत्रों से हो जाएगा। इस अवसर पर एसडीएम मानपुर सिद्धार्थ पटेल, सीईओ जनपद पंचायत राजेंन्द्र शुक्ला, ए.पी.पटेल सहित लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तथा स्थानीय जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बनाये जा रहे बड़े पुल :

जन जातीय कार्य मंत्री सुश्री मीना सिंह ने ग्राम भोलगढ़ में स्थानीय लोगों से जनसंपर्क कर उनकी कुशलक्षेम की जानकारी ली। उन्होंने इस अवसर पर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश चौतरफा विकास कर रहा है।बड़े-बड़े पुल बनाये जा रहे है, प्रदेश में रोजगार परक शिक्षा को प्रोत्साहित किया जा रहा है । आम जन को उनकी रूचि के अनुसार कौशल उन्नयन प्रशिक्षण ग्रामीण महिलाओं को आजीविका परियोजना से जोड़कर स्थानीय संसाधनों का उपयोग करते हुए आर्थिक एवं आजीविका गतिविधियों से जोड़ा जा रहा है।

आकांक्षाएं पूरी करने की कोशिश :

स्वास्थ्य के क्षेत्र में आयुष्मान कार्डधारक परिवारों को पांच लाख रूपये तक की निःशुल्क शिक्षा व्यवस्था, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्या दान योजना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के माध्यम से समाज के सभी वर्गो की आकांक्षाएं पूरी करनें की कोशिश की जा रही है। आपने कहा कि मई माह में जिले में मुख्यमंत्री कन्या दान योजना के तहत सामूहिक विवाह के आयोजन संपन्न होने जा रहे है। ऐसे अभिभावक जो अपनी का बेटी ब्याह करना चाहते हैं , शीघ्र ही ग्राम पंचायत या जनपद पंचायत के माध्यम से ऑनलाईन पंजीयन अवश्य करा लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT