रेत माफिया अंकुश ने मचाया उत्पात
रेत माफिया अंकुश ने मचाया उत्पात Afsar Khan
मध्य प्रदेश

उमरिया : रेत माफिया अंकुश ने मचाया उत्पात

Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। सिटी कोतवाली के भरौला के पास खनिज विकास निगम के द्वारा लगाये गये नाके में रेत का अवैध उत्खनन कर परिवहन कर रहे रेत माफिया अंकुश गहरवार का ट्रैक्टर अवैध रेत लेकर शहर की ओर जा रहा था। इस दौरान कर्मचारियों ने रोका तो, मौके पर पहुंचकर रेत माफिया अंकुश ने मारपीट करने के साथ ही उत्पात मचाना शुरू कर दिया। सूचना पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची, जिसके बाद नाके में मौजूद कर्मचारी और अंकुश के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अंकुश का ट्रैक्टर जब्त किया गया है। पूर्व में भी रेत माफिया अंकुश अवैध उत्खनन और परिवहन में शामिल रहा है। इससे पहले भी उसके वाहन पकड़े गये हैं, पुलिस अधीक्षक विकास शहवाल ने बताया कि दोनों ही पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, अवैध कारोबार जिले में संचालित नहीं होने दिया जायेगा।

मान के संरक्षण में काला खेल :

सहायक खनिज अधिकारी मान सिंह बघेल की जिले में पदस्थापना के बाद से अवैध उत्खनन और परिवहन के साथ भण्डारण का काला खेल शुरू हुआ, जो कि रूकने का नाम नहीं ले रहा, सूत्र बताते हैं कि अधिकारी के संरक्षण में ही माफिया फल-फूल रहे हैं, केवल नोटिस देने और जुर्माना प्रस्तावित करने तक ही कार्यवाहियां सीमित रहती है, बताया गया है कि रतलाम जिले में पूर्व में पदस्थापना के दौरान मान सिंह बघेल को लोकायुक्त ने रिश्वत लेते ट्रैप किया था। अवैध भण्डारण को स्वीकृति भी इन्हीं के कार्यकाल में दी गई, खैरवार गैंगवार से पहले दोनों ही पक्ष खनिज कार्यालय से वारदात के दिन गये थे, हाल ही में पुराने नियमों के तहत 4 रेत के भण्डारण शुरू कर दिये गये। जहां से अवैध उत्खनन और परिवहन मानसून सत्र में पूरी संभावना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT