तो क्या आरोपी को ही सौंप दी खाद्य भण्डार की चाभी
तो क्या आरोपी को ही सौंप दी खाद्य भण्डार की चाभी Afsar Khan
मध्य प्रदेश

उमरिया : तो क्या आरोपी को ही सौंप दी खाद्य भण्डार की चाभी

Author : Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। जिले के जनपद पंचायत मानपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत गुरुवाही के कोटेदार संतोष कुमार गुप्ता वर्ष 2016 के पूर्व मे फर्जी अंकसूची लगाकर प्रबंधक पद पर पदस्थ हुआ था, शिकायत के बाद जब जांच करवाई गई तो, 10 वीं पास की फर्जी अंकसूची पाई गयी थी। जिस पर सहकारिता आयुक्त द्वारा प्रबंधक पद से पृथक करने का आदेश जारी किये गये थे।

9 हजार में पास की 10 वीं :

गुरुवाही कोटेदार पर गंभीर आरोप है कि उनके द्वारा शहडोल जिले के बुढ़वा स्कूल से बिना परीक्षा में बैठे ही ओपन स्कूल की दसवीं पास की अंकसूची की 9 हजार देकर बनवाई गई और उसी अंकसूची को लगाकर बिना निविदा प्रकाशन के एवं फर्जी तरीके से विक्रेता के पद पर पदस्थ हैं।

कर्ज माफी में गड़बड़झाला :

आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित गढ़पुरी के अंतर्गत जितने भी ग्राम आते हैं, खबर है कि समस्त ग्रामों के किसानों की खातों से फर्जी हस्ताक्षर करा कर कथित कोटेदार द्वारा पैसे निकाल लिया गया और किसानों को आज दिनांक तक कर्ज माफी का प्रमाण पत्र नहीं बांटा। जब किसान कर्ज माफी की प्रमाण पत्र की बात करते हैं तो, गोल मटोल जवाब देकर भेज दिया जाता है। जिसकी वजह से आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित गढ़पुरी के समस्त ग्रामों के किसान भाई कर्ज में डूबे हुए हैं।

टैक्स चोरी कर तानी हवेली :

संतोष कुमार गुप्ता फर्जी अंकसूची से प्रबंधक पद पर रहते हुए अपनी पत्नी के नाम से स्टेट हाईवे मानपुर में जमीन खरीदा, जो कि पटवारी हल्का मानपुर के खसरा नंबर 729/12/ख में दर्ज है और उसी पर लगभग 4 हजार स्क्वायर फीट में शासन का टैक्स चोरी कर आलीशान बंगला का निर्माण कराया गया है।

इनका कहना है :

दस्तावेज मंगाये गये है, प्रमाणित दस्तावेज भी हैं, जांच करवाते हैं, सही या नहीं।
सुश्री आरती पटेल, सहकारिता आयुक्त, उमरिया

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT