खबर का असर: उमरिया यातायात प्रभारी अमित लाईन हाजिर
खबर का असर: उमरिया यातायात प्रभारी अमित लाईन हाजिर Afsar Khan
मध्य प्रदेश

खबर का असर: उमरिया यातायात प्रभारी अमित लाईन हाजिर

Afsar Khan

उमरिया, मध्य प्रदेश। राज एक्सप्रेस में अधिकारियों के नाम पर कर प्रभारी कर रहे वसूली शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिनियम 1861 के पैरा क्रमांक 22 में दिये प्रावधान अनुसार प्रशासनिक दृष्टि से सूबेदार अमित विश्वकर्मा को थाना यातायात से पुलिस लाईन एवं सूबेदार शरद श्रीवास्तव को पुलिस लाईन से थाना यातायात तक अस्थाई तौर पर नियुक्त किया गया है।

नये यातायात प्रभारी होंगे शरद श्रीवास्तव :

नये यातायात प्रभारी होंगे शरद श्रीवास्तव

रोजनामचे में रोज खेल :

बडेरी सहित आस-पास के क्षेत्र से रोजाना रेत के अवैध वाहन निकलते हैं, बताया गया था कि इस पूरे मामले में सूबेदार के मैनेजमेंट से ही यह पूरा खेल संचालित हो रहा था। इस बात की गवाही यातायात थाने में मौजूद रोजनामचे में दर्ज हैं। ऐसे कई वाहनों को रोजनामचे में तो डाला गया, लेकिन कोर्ट और खनिज विभाग भेजने की बजाय मैनेजमेंट कर वाहनों को छोड़ दिया गया। रेत के वैध वाहन हो या अवैध ओव्हर लोड के नाम पर महीने की इंट्री की वसूली की चर्चा जग जाहिर है, चाहे वह कोयले के काराबोरी हों, या अन्य कोई, जिसने सिस्टम सेट नहीं किया, जानकारों की माने तो लाल डायरी में सारा लेखा-जोखा मौजूद है, लेकिन विभाग के अधिकारियों को इससे कोई लेना-देना नहीं है।

न्यायालय को भी किया गुमराह :

यातायात प्रभारी रहने के दौरान अमित विश्वकर्मा पर आरोप लगे कि विभागीय बजट में बंदरबांट का मामला तो, कार्यवाही और जांच में खुल सकता है, लेकिन सूबेदार अमित विश्वकर्मा ने अपनी पदस्थापना के दौरान कई ऐसे कारनामें किये हैं, अगर इस मामले में विभाग के अधिकारी और न्यायालय खुद संज्ञान ले-ले तो, शायद इससे पहले किसी वर्दीधारी ने ऐसा कारनामा किया होगा। ट्रैक्टर को मोटर सायकल बताकर अदालत से वाहन को छुड़वा दिया गया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT