पत्रकार वार्ता में मंत्री खटिक
पत्रकार वार्ता में मंत्री खटिक Raj Express
मध्य प्रदेश

Gwalior : महंगाई के सवाल पर जवाब नहीं दे पाए केंद्रीय मंत्री खटीक

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। देशभर में तेजी के साथ महंगाई प्रमुख मुद्दा बनता जा रहा है। आशीर्वाद यात्रा पर निकले केंद्रीय मंत्री भी महंगाई के मुद्दे पर घिरते नजर आ रहे हैं। आशीर्वाद यात्रा लेकर आए केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार खटीक ने गुरुवार को यहां मीडिया से चर्चा के दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उज्ज्वला योजना के तहत गरीब महिलाओं तक रसोई गैस पहुंचाने को बड़ी उपलब्धि बताया। हालांकि महंगा गैस सिलिंडर भराने के लिए गरीब की जेब खाली होने के सवाल पर कोई जवाब नहीं दे पाए। पेट्रोल- डीजल के दामों में वृद्धि से जुड़े सवालों को टालते हुए उठकर चले गए। इससे पहले केंद्रीय विधि विधायी मंत्री एसपीएस बघेल भी महंगाई के मुद्दे पर कोई तार्किक जवाब नहीं दे पाए थे। केंद्रीय मंत्री की आशीर्वाद यात्रा का ग्वालियर भर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। वीरेंद्र कुमार खटीक प्रांत कार्यवाह यशंवत इंदापुरकर से मुलाकात करने के लिए उनके निवास पर भी गए और संघ के प्रक्कलपों पर चर्चा की।

केंद्रीय मंत्री खटीक ने बताया कि इस सत्र में विपक्ष का व्यवहार काफी गैर जिम्मेदाराना रहा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी के नेतृत्व में हम लोगों ने भी विपक्ष की भूमिका निभाई है। सरकार की नीतियों का विरोध भी गरिमा में रहकर किया है। इस बार विपक्ष ने सदन की गरिमा का बिल्कुल ध्यान नहीं रखा। यहां तक की सदन की कार्रवाई चलाने में अहम भूमिका निभाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के टेबिल के रजिस्टर उठाकर फेंक दिए। परंपरा के अनुसार दोनों सदनों में नवनियुक्त मंत्रियों का परिचय भी नहीं होने दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नव नियुक्त मंत्रियों को सीधे क्षेत्र के लोगों से आशीर्वाद लेने के लिए भेजा है। जनता का भरपूर आशीर्वाद मिल रहा है।

केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं :

डॉ. खटीक ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि उज्ज्वला योजना से अंतिम छोर के व्यक्ति तक रसोई गैस सिलिंडर पहुंचाने का काम किया। संकट की घड़ी में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज दिया। फिलहाल दीपावली तक लोगों के घरों तक मुफ्त अनाज पहुंचाने की योजना है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आत्मनिर्भरता की ओर देश कदम बढ़ रहा है। रक्षा क्षेत्र में स्वदेशी लड़ाकू विमान सहित अन्य हथियार स्वदेश में निर्मित किए जा रहे हैं। पहले किसी महामारी के फैलने पर टीका हमारे यहां तक पहुंचने में तीन साल से अधिक का समय लग जाता था। कोरोना संक्रमण में हमारे प्रतिभावान वैज्ञानिकों ने स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण किया और अब तक 50 फीसदी से अधिक लोगों का देश में टीककरण हो चुका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT