छिंदवाड़ा में केन्द्रीय मंत्री पटेल
छिंदवाड़ा में केन्द्रीय मंत्री पटेल Social Media
मध्य प्रदेश

छिंदवाड़ा में बोले केन्द्रीय मंत्री पटेल- कांग्रेस ने किसानों को लालच दिया, BJP ने परिश्रम को सम्मान दिया

Priyanka Yadav

छिंदवाड़ा, मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा में केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने अमरवाड़ा विधानसभा के पौनार ग्राम में भाजपा प्रत्याशी की विजय कामना के साथ जनसभा को संबोधित किया और कहा- भाजपा ने संकल्प पत्र में मप्र के नए सपनों को साकार करने का प्रण लिया है। हमारा लक्ष्य सर्वांगीण विकास है।

वही, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने आज कांग्रेस पर किसानों को लालच देने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि कांग्रेस ने किसानों को लालच दिया, जबकि भाजपा ने किसानों के परिश्रम को सम्मान देने के लिए संकल्प लिया है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आने वाले साल से गेहूं का समर्थन मूल्य 2700 और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपये किया जाएगा। ये लालच नहीं है, बल्कि अन्नदाता के अथक परिश्रम को सम्मान है। जो बांध सरकार ने बनाए हैं, वे पेयजल के लिए बनाए जा रहे हैं। दिसंबर 2024 तक हर घर को पानी दिया जाएगा, ये आश्वासन नहीं गारंटी है। भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने महिला आरक्षण बिल पास किया, जो अब महिलाओं के सम्मान की नई गाथा लिखेगा।

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में लिखा है कि 600 रुपये मिलता है अब 1500 रुपये दिए जाएंगे। भाजपा सामाजिक सुरक्षा की चिंता भी की है, ये वोट के लिए नहीं है, ये विशुद्ध रूप से जनहित के कार्य हैं। पटेल ने कहा कि गांवों तक जाने वाली सडक़ें केवल अटल बिहारी वाजपेयी के कारण हैं, कांग्रेसी यदि अपने दिल पर हाथ रखकर बोलेंगे तो उन्हें स्वीकार करना होगा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भय की राजनीति की, भ्रम और लालच से सत्ता हथियायी। कांग्रेस ने आदिवासियों-मुसलमानों को बरगलाया कि उनका आरक्षण भाजपा समाप्त कर देगी, लेकिन गैस कनेक्शन योजना और शौचालय योजना के लिए कभी जाति और धर्म नहीं पूछा। प्रत्येक भारतीय को हम अपना समझते हैं। उन्होंने कहा कि जिन महिलाओं को गैस कनेक्शन और प्रधानमंत्री आवास नहीं मिले हैं, उनको भाजपा सरकार देगी। भाजपा ने संकल्प पत्र में मध्यप्रदेश के नए सपनों को साकार करने का प्रण लिया है। भाजपा ने तय किया है कि आने वाले समय में श्रमिक कार्ड बनाए जाएंगे, जिससे श्रमिकों को स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी मिल सके।

प्रहलाद पटेल ने कहा कि आने वाली पीढ़ी को अच्छा भविष्य देने के लिए हम संकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता को ये देखना चाहिए कि कौन सी सरकार हमारे युवाओं को आगे बढ़ायेगी। उन्होंने कहा कि हम एक दीवाली 12 नवंबर को मना चुके हैं। इसके बाद दूसरी दीवाली होगी 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार एक बार फिर से मध्यप्रदेश के विकास की बागडोर अपने हाथ में लेगी। तीसरी और सबसे महत्वपूर्ण दीवाली होगी 22 जनवरी को। जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या के नवनिर्मित भव्य राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य सर्वांगीण विकास है, जिससे मध्यप्रदेश में सभी तरह सुख शांति व्याप्त हो सके। उन्होंने कहा कि समाज को नई दिशा देने के लिए भाजपा की प्रत्याशी को अवश्य जिताना है। मोनिका बट्टी ने जनता की सेवा का संकल्प लिया है तो उसे अवसर जरूरी देना है ताकि विकास के नये आयाम खुल सकें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT