केंद्रीय मंत्री ईरानी ने राज्यपाल और सीएम की मुलाकात
केंद्रीय मंत्री ईरानी ने राज्यपाल और सीएम की मुलाकात Social Media
मध्य प्रदेश

केंद्रीय मंत्री ईरानी ने राज्यपाल और सीएम शिवराज से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई छगनभाई पटेल (Mangubhai Chhaganbhai Patel) और सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) से मुलाकात की, इस दौरान इनके बीच मध्यप्रदेश के विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई है।

राज्यपाल से केंद्रीय मंत्री ईरानी ने राजभवन में सौजन्य भेंट की :

कल मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई छगनभाई पटेल से केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने राजभवन में सौजन्य भेंट की, ईरानी ने राज्यपाल पटेल का पुष्प-गुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया। भेंट के दौरान महिला एवं बाल विकास के विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। राज्यपाल पटेल ने ईरानी का प्रतीक-चिन्ह और शॉल भेंट कर स्वागत किया।

मुख्यमंत्री आवास में केंद्रीय मंत्री ईरानी ने सीएम शिवराज से भी की मुलाकात :

इधर महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मुख्यमंत्री आवास में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- केंद्रीय मंत्री का भोपाल में स्वागत, आज निवास पर भेंट के दौरान महिला तथा बाल विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों और कपड़ा के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के संबंध में सकारात्मक चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री से केन्द्रीय मंत्री ने सौजन्य भेंट कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की

  • केंद्रीय मंत्री ने मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के सफल क्रियान्वयन की प्रशंसा करते हुए कहा कि मामा मां और बेटी दोनों के स्वास्थ्य और कल्याण की चिंता कर रहे हैं। मध्यप्रदेश में चल रहे एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी अभियान की भी प्रशंसा की।

  • केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से चर्चा में बताया कि लाडली लक्ष्मी योजना का उल्लेख तो मैं हर भाषण में करती हूँ। आपके द्वारा मध्यप्रदेश में बेटियों के हित के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को अन्य राज्यों ने अपनाया है, यह आपके कार्यों की सफलता का परिचायक है।

  • 'एडाप्ट एन आंगनवाड़ी' के संबंध में केंद्र सरकार को भी प्रगति प्रतिवेदन भिजवा देंगे तो इसे व्यापक स्तर पर लागू करने पर विचार किया जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने मध्यप्रदेश में स्वसहायता समूह के संचालन, स्वच्छता व पर्यावरण के क्षेत्र में भी महिलाओं की भागीदारी को प्रशंसनीय बताया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT