Bhopal में बेटी के जन्म पर अनूठा जश्न
Bhopal में बेटी के जन्म पर अनूठा जश्न Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Bhopal में बेटी के जन्म पर अनूठा जश्न, पिता ने लोगों को फ्री में खिलाई पानीपुरी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज भी हमारे समाज में कई ऐसे परिवार है जो बेटियों को बोझ समझते हैं और पुत्र चाह में बेटी के जन्म पर मायूस हो जाते हैं। लेकिन विभिन्न कुरीतियों के बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक परिवार ने बेटी के जन्म का अनूठा जश्न मनाया है।

बेटी 'अनोखी' के जन्म का अनूठा जश्न:

मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल के कोलार रोड पर रहने वाले अंचल गुप्ता के घर में बेटी ने जन्म लिया, उन्होंने बेटी का नाम 'अनोखी' रखा है। उससे पहले उनका दो साल का बेटा भी है, घर में जन्मे बेटे के बाद जब बेटी आई, तो पिता ने परिवार और आम लोगों के साथ खुशी बांटी, पिता ने बेटी के जन्म पर लोगों को 50 हजार पानीपुरी फ्री में खिलाई हैं।

इस पूरे आयोजन में उनके परिवार और दोस्तों ने किया सहयोग

बेटी के जन्म पर उसके पिता ने रविवार को दुकान पर आने वाले सभी ग्राहक को मुफ्त में पानीपुरी खिलाई, ज्यादा से ज्यादा लोग फ्री में पानीपुरी खा सकें इसके लिए 10 स्टॉल लगाए थे, इस पूरे आयोजन में उनके परिवार और दोस्तों ने उनका सहयोग किया, इसको लेकर अलग से व्यवस्था भी की थी।

बताते चलें कि अंचल मूलत: रायसेन की देवरी के रहने वाले हैं, वे बताते हैं कि कोलार में बीते 14 साल से पानीपुरी लोगों को खिला रहे हैं। सामान्य दिनों में करीब 5 हजार पानीपुरी की बिक्री करते हैं। अंचल गुप्ता ने बताया कि- उन्होंने शादी के बाद बेटी की चाहत भगवान के सामने रखी थी लेकिन पहले बेटा हुआ, लेकिन उसके दो साल बेटी की किलकारी भी घर पर गूंज उठी। भगवान ने उनकी मनोकामना सुनी इसलिए उन्होंने यह खुशी सभी के साथ मनाने का निर्णय किया था। बेटी के जन्म पर उसके पिता ने ऐसा अनूठा जश्न मनाया कि लोग देखते रह गए, आस-पास के इलाकों में इनकी खूब वाहवाही हो रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT