UPSC सिविल सर्विस का रिजल्ट जारी
UPSC सिविल सर्विस का रिजल्ट जारी Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

UPSC सिविल सर्विस का रिजल्ट जारी, सतना की स्वाति शर्मा को UPSC में 15वीं रैंक- CM शिवराज सिंह ने दी बधाई

Sudha Choubey

UPSC Result 2022: यूपीएससी 2022 का रिजल्ट आज मंगलवार को घोषित कर दिया गया है। इसमें मध्य प्रदेश की 3 बेटियों ने परचम लहराया है। सतना की रहने वाली स्वाति शर्मा ने 15वीं और धार के BJP जिलाध्यक्ष मनोज सोमानी की बेटी संस्कृति सोमानी ने 49वीं रैंक हासिल की है। स्वाति ने दो बार असफल होने के बाद तीसरी बार में ये सफलता हासिल की है।हीं, भोपाल की भूमि श्रीवास्तव ने भी परीक्षा पास कर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है।

स्वाति शर्मा को मिली 15वीं रैंक:

बता दें कि, स्वाति शर्मा सतना जिले के भटनवारा गांव की रहने वाली हैं। स्वाति ने सिविल सेवा परीक्षा में15वां स्थान हासिल कर जिला ही नहीं प्रदेश का नाम रोशन किया है। स्वाति के पिता धनेंद्र शर्मा मैहर में ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं और मां गृहणी है। स्वाति ने बचपन से ही जबलपुर में रहकर पढ़ाई की। स्वाति के पिता मैहर में ट्रांसपोर्ट का कारोबार करते हैं। स्वाति को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

संस्कृति सोमानी ने प्राप्त की 49वीं रैंक:

वहीं, वहीं धार जिले की संस्कृति ने 49वीं रैंक प्राप्त की है। उसकी इस कामयाबी पर धार में जमकर जश्न मना। लोगों ने आतिशबाजी की और मिठाई बांटी। संस्कृति भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सोमानी की बेटी है। संस्क्रति ने आईआईटी बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद उन्होंने 1 साल जॉब भी किया, लेकिन बाद में अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिल्ली की ओर चल पड़ी। यहां रहकर उन्होंने आईएएस की परीक्षा की तैयारी की। संस्कृति ने बताया कि वह दूसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त की है। पहले भी लिखित परीक्षा तो पास कर ली थी, लेकिन इंटरव्यू में पास नहीं हो पाई थी।

भोपाल की भूमि श्रीवास्तव ने प्राप्त की 304वीं रैंक:

वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार शिवकुमार विवेक की बेटी भूमि श्रीवास्तव ने 304वीं रैंक प्राप्त की है। वहीं, सिविल सेवा परीक्षा में शिवपुरी के शिवम यादव ने 263वीं रैंक हासिल की है। उनके पिता सुरेंद्र यादव शिवपुरी कलेक्ट्रेट में बाबू के पद पर पदस्थ हैं। अब बाबू का बेटा आईएएस अफसर बनेगा।

CM शिवराज सिंह ने दी बधाई:

UPSC की सिविल सेवा परीक्षा 2022 में कामयाबी पाने वाले अभ्यर्थियों को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि, "संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सिविल सेवा परीक्षा 2022 में सफलता प्राप्त करने वाले सभी अभ्यर्थियों को हृदय से बधाई। बड़ी कामयाबी के बाद देश के प्रति आपकी जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है। मुझे पूरा विश्वास है कि आप समस्त चुनौतियों को पार कर भारत को मजबूत एवं आत्मनिर्भर बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे। आप सभी को उज्ज्वल भविष्य के लिए अनेकों शुभकामनाएं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT