CM करेंगे स्वरोजगार योजना के हितग्राहियों को ऋण राशि का वितरण
CM करेंगे स्वरोजगार योजना के हितग्राहियों को ऋण राशि का वितरण RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भोपाल में आज शहरी और ग्रामीण पथ विक्रेता महासम्मेलन, CM करेंगे योजना लाभान्वितों के स्टॉल का निरीक्षण

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ-विक्रेता योजना से 3 लाख 38 हजार से अधिक लाभान्वित।

  • सीएम करेंगे प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों से संवाद।

  • स्ट्रीट वेण्डर को आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाई गई थी योजना।

भोपाल, मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को शहरी और ग्रामीण पथ विक्रेताओं के महासम्मेलन को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में दोपहर 12 बजे किया जायेगा। सीएम योजनाओं से लाभान्वितों के स्टॉल का निरीक्षण करेंगे साथ ही प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के हितग्राहियों से संवाद भी करेंगे।

मुख्यमंत्री चौहान द्वारा पीएम स्वनिधि शहरी क्षेत्र के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किया जायेगा। कार्यक्रम में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह और पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया भी मौजूद रहेंगे। कोविड महामारी के दौरान शहरी नगरीय क्षेत्र में सबसे ज्यादा प्रभावित वर्ग पथ विक्रेताओं को 10 हजार, 20 हजार एवं 50 हजार रूपये की कार्यशील पूंजी ऋण प्रदान किये जाने के लिए भारत सरकार द्वारा पीएम स्ट्रीट वेण्डर आत्मनिर्भर निधि योजना जुलाई 2020 से प्रारंभ की गई है।

अब तक 3 लाख 38 हजार से अधिक हितग्राहियों को मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ-विक्रेता योजना से लाभा मिला है। इसी तरह पीएम स्वनिधि योजना में 8 लाख 92 हजार से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT