नरोत्तम मिश्रा का बयान
नरोत्तम मिश्रा का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

उत्तराखंड बस हादसा: आज मृतकों की पार्थिव देहों को खजुराहो लेकर आएगी एयरफोर्स- गृहमंत्री

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। उत्तराखंड में बस के खाई में गिर जाने के कारण 26 तीर्थयात्रियों की मृत्यु हो गयी और 4 अन्य घायल हैं। घायलों का उत्तराखंड के देहरादून में इलाज चल रहा है और सभी मृतकों के शव देहरादून से सेना के विमान द्वारा मध्यप्रदेश के खजुराहो पहुंचेंगे। नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए बताया कि, आज मृतकों की पार्थिव देहों को खजुराहो लेकर एयरफोर्स आएगी।

नरोत्तम मिश्रा का बयान :

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा कि, उत्तराखंड में पन्ना जिले के तीर्थयात्रियों की बस‌ के दुर्घटनाग्रस्त होने का समाचार हृदयविदारक है। हादसे में पन्ना जिले के 25 लोगों की मृत्यु की सूचना से मन आहत‌ है। मृतकों की पार्थिव देह आज देहरादून से एयरफोर्स के विमान से खजुराहो आएगीं। जहां से उनके पैतृक गांव भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रात को ही उत्तराखंड पहुंच गए हैं। उन्होंने दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मुलाकात कर समुचित इलाज के लिए निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में सड़क हादसे के शिकार मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के दो दर्जन से अधिक तीर्थयात्रियों के शव आज गृह जिला पहुंचने की संभावना है और इनकी अंत्येष्टि आज ही की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने खजुराहो हवाईअड्डे पर वाहनों की व्यवस्था की है, जिससे सभी शवों को ससम्मान सड़क मार्ग से पन्ना जिले में संबंधित गृह गांवों में पहुंचाया जा सके। खजुराहो से पन्ना की दूरी लगभग 45 किलोमीटर है और यहां से प्रभावित गांवों की दूरी 60 से 80 किलोमीटर है।

बता दें कि, उत्तराखंड के सड़क हादसे में जिन तीर्थयात्रियों की मृत्यु हुई है, वे पन्ना जिले के कोनी, चिखला, सिमरिया, मोहन्दा, कुंवरपुर, पवई, ककरहटा, पन्नौदउडला और साटाबुद्ध आदि गांवों के निवासी हैं। कल देर शाम हादसे की सूचना मिलने के बाद से गांव के निवासियों और परिजनों में शोक का वातावरण है। इनकी अंत्येष्टि की तैयारियां भी प्रशासन की मदद से की जा रही हैं।

इस हादसे की सूचना के बाद कल देर शाम से ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने दल बल के साथ भोपाल में सक्रिय हुए और उत्तराखंड सरकार से बातचीत की। इसके बाद रात्रि में ही CM अपने अधिकारियों के साथ विशेष विमान से देहरादून पहुंचे। उन्होंने वहां पुलिस नियंत्रण कक्ष में वहां के अधिकारियों से चर्चा की और अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। इसके बाद आज सुबह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हेलीकॉप्टर से दुर्घटनास्थल पहुंचे और वहां की स्थिति का जायजा लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT