समीक्षा बैठक करते सिंगरौली कलेक्टर
समीक्षा बैठक करते सिंगरौली कलेक्टर Prem Gupta
मध्य प्रदेश

Singrauli : 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर आयोजित होगा वैक्सीनेशन महाअभियान

Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। 17 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर जिले में टीकाकरण महाअभियान के साथ ही वृहद वृक्षारोपण के कार्यक्रमो का आयोजन किया जायेगा। टीकाकरण महाअभियान को वृहद स्तर संचालित कराने के उद्देश्य से कलेक्टर राजीव रंजन मीना के द्वारा औद्योगिक कम्पनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित कर कार्यक्रम को सफल बनाने एवं जिले में टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने हेतु उपस्थित कम्पनियों के प्रतिनिधियों को आवश्यक निर्देश दिये गये।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में 19 सितम्बर तक वृहद स्तर पर टीकाकरण महाअभियान चलाया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिले में 17 सितम्बर को वृहद स्तर पर कोविड टीकाकरण का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओ में कार्यरत कर्मचारियों एवं उनके परिजन जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक है उनका शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाये। जिन व्यक्तियों का प्रथम डोज का टीकाकरण हो गया उनको दूसरे डोज का टीकाकरण भी कराना है। 21 जून के टीकाकरण हेतु जिन स्थलों पर टीकाकरण केन्द्र बनाये गये थे इस महाअभियान के के लिए भी उन्ही स्थलों पर टीकाकरण केन्द्र बनाये जायें कि 21 जून को जिन व्यक्तियों का प्रथम डोज का टीकाकरण किया गया था उनको दूसरे डोज टीका लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए केन्द्रवार सूची तैयार कर दूसरे डोज के टीकाकरण हेतु लिए लोगों को आमंत्रित करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि कम्पनियों में कार्य करने वाले आउटसोर्सिंग के कर्मचारियों संविदाकारों के कर्मचारियों का अनिवार्य रूप से शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाये। कलेक्टर ने कहा कि हमारा लक्ष्य है 25 सितम्बर तक प्रथम डोज के टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाये तथा दिसम्बर माह तक दोनो डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण जिले में पूर्ण कर लिया जाये। उन्होंने कम्पनियों के प्रतिनिधियों को इस आशय के निर्देश दिये कि जिन व्यक्तियों के द्वारा अभी तक अपना टीकाकरण नहीं कराया गया। उन्हें किसी भी हाल मे कम्पनियों में प्रवेश न दिया जाये। कलेक्टर ने कहा कि टीकाकरण अभियान के दौरान सभी कम्पनियां अपने-अपने क्षेत्रों में मोबाईल वैन तैनात करे ताकि दिव्यांगों एवं बुजुर्गों का घर घर जाकर टीकाकरण किया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT