कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर हुई बैठक
कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर हुई बैठक  Social Media
मध्य प्रदेश

21 जून से वैक्सीनेशन का काम एक अभियान के रूप में होगा प्रारंभ: सीएम शिवराज

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों-अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की है, इस महत्वपूर्ण बैठक में मध्यप्रदेश के कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान पर चर्चा की गई है। कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona Vaccination Campaign) को लेकर हुई बैठक में गृह मंत्री मिश्रा, प्रभुराम चौधरी, मंत्री विश्वास सारंग, प्रद्युम्न तोमर, उषा ठाकुर, मंत्री परमार, पशुपालन मंत्री पटेल, रामखेलावन पटेल, गोविंद राजपूत शामिल रहे।

कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान (Corona Vaccination Campaign) को लेकर हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन में भारत में विश्व का कोरोना का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान जारी है, अब तक 26.5 करोड़ डोज़ एडमिनिस्टर किये जा चुके हैं। सभी आयुवर्ग के नागरिकों का वैक्सीनेशन अब केंद्र सरकार करेगी जिससे यह कार्य बेहतर तरीके से हो पायेगा।

मैं प्रधानमंत्री का मध्यप्रदेश की जनता की ओर से हार्दिक अभिनंदन करता हूँ, मुझे विश्वास है कि हम उनके नेतृत्व में न सिर्फ कोरोना पर विजय पाएंगे, बल्कि वैक्सीनेशन के कार्य को भी कुशलतापूर्वक पूर्ण करेंगे।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा

21 जून से प्रारंभ हो रहा है अभियान : CM

सीएम शिवराज बोले कि अब देश के सभी नागरिकों को फ्री वैक्सीन भारत सरकार लगवायेगी, 21 जून से ये अभियान प्रारंभ हो रहा है। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस है, योग शरीर को निरोग रखता है। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है। बड़े कार्यक्रम नहीं होंगे लेकिन सीमित संख्या में योग कर सकते हैं। प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि 21 जून से 18 साल से ऊपर के लोगों को भारत सरकार की तरफ से वैक्सीन लगाई जायेगी। हम उसे एक अभियान का रूप देना चाहते हैं। ये इसिलये कि हम अपने प्रदेश के बहनों भाइयों को सुरक्षित रखना चाहते हैं। उनको सुरक्षा चक्र देना हमारी जवाबदारी है।

मध्यप्रदेश के CM शिवराज ने कहा-

वैक्सीनेशन का अभियान क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी को चलाना है आपको ये जिम्मा सौंप रहा हूं, जिला, ब्लॉक, मंडल, वार्ड की और गांवों की क्राइसिस मैंनेजमेंट कमिटी को ये अभियान चलाना है। जिलों में जितने जगह भी वैक्सीनेशन का काम होगा उसके सेंटर तय हो जायेंगे। इसके अलावा हमें 7000 वैक्सीन के प्रेरक चाहिये जो लोगों को वैक्सीन के लिये प्रेरित करें। ये प्रेरक मंत्री, सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, सामाजिक कार्यकर्ता, स्वयंसेवी संस्थाओं के लोग होंगे, धर्मगुरु होंगे, अलग अलग सामाजिक, धार्मिक संगठनों के प्रमुख होंगे, डॉक्टर्स, प्रोफेसर, वकील, पूर्व अधिकारी समाज में जिनकी प्रतिष्ठा है वो सभी जायेंगे। आज से इसकी तैयारी शुरु कर दें। 21 जून को सुबह 10 बजे प्रेरक दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम शुरु करेंगे।

सोशल मीडिया के माध्यम से इसके लिये करें प्रचार : CM

वहीं, सोशल मीडिया के माध्यम से इसके लिये प्रचार करें, अपनी आवाज रिकॉर्ड कर के वॉयस मेसेज भेजें। सीएम शिवराज ने कहा कि मेरा स्थान जहां तय होगा मैं भी जाऊंगा प्रेरक के रुप में, मैं भी सोच रहा हूं कि मैं 2-3 किमी साइकिल से चला जाऊंगा। इससे एक वातावरण बनेगा अभियान के पक्ष में। इस कार्यक्रम को जब प्रारंभ करें तो एक संकल्प लोगों को दिला सकते हैं, "वैक्सीन ही सुरक्षा है, मैं वैक्सीन लगवा रहा हूं और संकल्प लेता हूं कि अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिये प्रेरित करूंगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT