आंगनबाड़ियों में अंडा वितरण के खिलाफ वैश्य महासम्मेलन
आंगनबाड़ियों में अंडा वितरण के खिलाफ वैश्य महासम्मेलन Priyanka Yadav -RE
मध्य प्रदेश

शाकाहार पर लामबद्ध हुआ वैश्य महासम्मेलन, कलेक्टर को दिया ज्ञापन

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। आंगनबाड़ियों में अंडा वितरण के खिलाफ वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश लामबद्ध हो गया है। प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता की अगुवाई में वैश्य महासम्मेलन की विभिन्न शाखाऐं अपने-अपने स्तर पर विरोध दर्ज करा रहीं हैं। इसी श्रृंखला में सभी जिला इकाईयों ने ज्ञापन सौंपे। भोपाल में वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश के प्रांतीय महामंत्री सहित पदाधिकारियों ने कलेक्टर तरुण पिथोड़े को ज्ञापन सौंपकर प्रदेश शासन से अविलंब इस निर्णय को वापिस लेने की मांग की।

आंगनबाड़ी में बंटने वाले अंडे का वैश्य महासम्मेलन ने किया विरोध

वैश्य महासम्मेलन मध्यप्रदेश आंगनबाड़ी में अंडा वितरण के विरोध में प्रदेश स्तर पर अपना विरोध प्रकट कर रहा है। प्रदेश शासन का यह निर्णय भारतीय संस्कृति पर गहरा कुठाराघात है। साथ ही प्रदेश के नौनिहालों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ है। वैश्य महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता प्रदेश के CM कमलनाथ से अपील की है कि, इस प्रकार के जन विरोधी निर्णय को वापस लिया जाए।

इस फैसले पर प्रदेश में मचा हुआ है बवाल

मध्यप्रदेश में आंगनबाड़ियों में बच्चों को अण्डा वितरित किए जाने के फैसले पर प्रदेश में बवाल मचा हुआ है। इस बात को लेकर नीमच में जिला पंचायत की साधारण सभा की बैठक में दिलचस्प प्रस्ताव पास किया गया है। इसमें आंगनबाड़ी केंद्रों पर अंडे के बजाय सीधे मुर्गियां देने की मांग की गई है।

1 अप्रैल से अंडा वितरण का कार्यक्रम शुरू होगा

मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित आंगनबाड़ियों में 1 अप्रैल से अंडा वितरण का कार्यक्रम शुरू होगा। सरकार का यह निर्णय भारतीय सनातन, परम्परा, संस्कृति, धर्म के विरूद्ध है। इस निर्णय का विरोध करते हुए वैश्य महासम्मेलन ने ज्ञापन सौंपा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT