Vande Bharat Express
Vande Bharat Express Social Media
मध्य प्रदेश

Vande Bharat Express: रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी...आज से इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन नागपुर तक

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है

  • इंदौर-भोपाल वंदे भारत ट्रेन आज से नागपुर तक जाएगी

  • आइए जानते हैं क्या होगा इसका शेड्यूल

Vande Bharat Express: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है, इंदौर से भोपाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का संचालन आज नागपुर तक किया जाएगा, यानि कि अब इंदौर भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस नागपुर तक जाएगी। अब नागपुर तक इसे चलाने से यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा। इससे रेलवे को भी फायदा मिलेगा।

इंदौर-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस का नागपुर स्टेशन तक विस्तार:

पाल से नागपुर की कनेक्टिविटी के लिए इंदौर-भोपाल-इंदौर वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को नागपुर तक बढ़ाया गया है। भोपाल मंडल की ओर से यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि इस ट्रेन को नागपुर तक बढ़ाने जाने की मांग की गयी थी, जिसे पूरा करने के लिए रेल मंत्रालय द्वारा जनमांग और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए गाड़ी संख्या 20911/20912 इंदौर-भोपाल-इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का आज से नागपुर स्टेशन तक विस्तार करने का निर्णय लिया गया है।

आज से यह गाड़ी इंदौर-नागपुर-इंदौर के मध्य चलेगी। गाड़ी संख्या 20911 इंदौर-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस इंदौर स्टेशन से 06.10 बजे प्रस्थान कर, 07.00 बजे उज्जैन पहुँचकर, 07.05 बजे उज्जैन से प्रस्थान कर, 09.15 बजे भोपाल पहुँचकर, 09.20 बजे भोपाल से प्रस्थान कर, 10.45 बजे इटारसी पहुँचकर, 10.50 बजे इटारसी से प्रस्थान कर, 14.30 बजे नागपुर स्टेशन पहुंचेगी।

इसी प्रकार गाड़ी संख्या 20912 नागपुर- इंदौर वंदे भारत एक्सप्रेस नागपुर स्टेशन से 15.20 बजे प्रस्थान कर, 19.00 बजे इटारसी पहुँचकर, 19.05 बजे इटारसी से प्रस्थान कर, 20.40 बजे भोपाल पहुँचकर, 20.45 बजे भोपाल से प्रस्थान कर, 22.50 बजे उज्जैन पहुँचकर, 22.55 बजे उज्जैन से प्रस्थान कर, 23.45 बजे इंदौर स्टेशन पहुंचेगी।

बताते चलें कि, इसके बदले नए रूट की जानकारी कल बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने दी थी। कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर लिखा था कि, विगत दिनों इंदौर प्रवास पर आए माननीय रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव जी से मैंने इंदौर से भोपाल तक जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को नागपुर तक बढ़ाने का आग्रह किया है।रेलमंत्री जी ने मेरे आग्रह को स्वीकार कर लिया है और कल से ही वंदे भारत ट्रेन इंदौर से नागपुर तक जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT