बीना NCL खदान में ओवरबर्डन बहाव में फंसे दर्जनों वाहन
बीना NCL खदान में ओवरबर्डन बहाव में फंसे दर्जनों वाहन प्रेम एन गुप्ता
मध्य प्रदेश

बीना NCL खदान में ओवरबर्डन बहाव में फंसे दर्जनों वाहन

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्य प्रदेश। सिंगरौली/बीना मूसलाधार बारिश के दौरान बीना परियोजना कांटा नंबर 2 के पास ओवर वर्डेन का मिट्टी बहने से उसके मलबे में करीब दर्जनों वाहन दो दिन से फंसे हुए हैं। जिसके कारण बीना क्षेत्र में काटा नंबर दो से कोयला ट्रांसपोर्टिंग पूरी तरह से बाधित हो गया है। लेकिन क्षेत्र के महाप्रबंधक एवं अन्य अधिकारियों द्वारा फंसे वाहनों को निकालने के लिए अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाए जाने से वाहन संचालकों में असंतोष व्याप्त है।

मिली जानकारी के अनुसार बीना क्षेत्र में हुई तेज बारिश के कारण एनसीएल का ओवी बह कर रोड पर आने से काटा नंबर दो पर वजन कराने के लिए खड़े करीब आधा दर्जन वाहन मिट्टी के मलबे में फस गए हैं बारिश होने के कारण प्रबंधन द्वारा फंसे हुए बाहनो को निकालने के लिए अभी तक कोई कारगर कदम नहीं उठाए गए हैं जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया गया है कि परियोजनाओं में मानसून आने के पहले मेंटेनेंस एवं अन्य कार्य कराए जाते हैं जो बीना क्षेत्र में परियोजना प्रबंधन द्वारा नहीं कराया गया जिसके कारण से ओबी का मिट्टी बह कर रोड में आ गई जिसके कारण कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगे आधा दर्जन से अधिक भारी वाहन मलबे में फस गए हैं। बुधवार को भी तेज बारिश होने से खड़िया परियोजना का ओबी धंसकने से उसके मलवे में दबने से तीन लोगों की मौत हो गई थी।

सेफ्टी को लेकर एनसीएल प्रबंधन उदासीनएनसीएल प्रबंधन कोयला उत्पादन को बढ़ावा देने में लगी रहती है लेकिन इन दिनों सेफ्टी के ऊपर विशेष ध्यान नहीं देने से खदान क्षेत्र में आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है बताया गया है कि परियोजनाओं में मानसून के पहले लाखों रुपए के कार्य कराए जाते हैं लेकिन मानसून के कार्यों में संबंधित अधिकारियों द्वारा भारी अनियमितता बरते जाने से परियोजनाओं के खदान क्षेत्र में घटनाओं में इजाफा हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT