दशरथ पुरवा की सड़क के लिए गुहार लगाकर थके ग्रामीण
दशरथ पुरवा की सड़क के लिए गुहार लगाकर थके ग्रामीण Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुर: दशरथ पुरवा की सड़क के लिए गुहार लगाकर थके ग्रामीण

Pankaj Yadav

राज एक्‍सप्रेस। छतरपुर के चंदला क्षेत्र की ग्राम पंचायत सिमरिया के अंतर्गत मौजूद मजरा दशरथ पुरवा आज भी पुरातन भारत की समस्याओं से जूझ रहा है। इस गांव तक पहुंचने के लिए डेढ़ किमी के पहुंच मार्ग की हालत ऐसी है कि, यदि गांव का कोई व्यक्ति बीमार पड़ जाए, तो उसे अस्पताल तक पहुंचाने के लिए चारपाई पर रखकर लाना पड़ता है।

पांच वर्षों से ग्रामीणों की मांग :

चौंकाने वाली बात यह है कि, पिछले पांच वर्षों से गांव के लोग लगातार इस सड़क की मांग कर रहे हैं, लेकिन किसी भी अधिकारी या जनप्रतिनिधि ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। ग्रामीणों ने बताया कि, कई बार सरपंच रामहेत सेन से इस मार्ग पर सीसी रोड डलवाने की मांग की गई, लेकिन उन्होंने भी इसे अनेदखा कर दिया।

भ्रष्टाचार से जुड़े काम जल्दी हो गए :

सरपंच के कार्यकाल में भ्रष्टाचार से जुड़े कई काम जल्दी हो गए, लेकिन पूरे गांव के लिए समस्या का कारण बनी इस सड़क का निर्माण नहीं हो पा रहा है। इस मामले में सरपंच रामहेत सेन का कहना है कि, सड़क निर्माण के लिए स्वीकृति ले ली है, लेकिन सड़क पर कुछ दबंगों ने अवैध कब्जा कर रखा है, जिसके कारण इसका निर्माण नहीं हो पा रहा है। जल्दी ही वे इस मामले को लेकर कलेक्टर को आवेदन सौपेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT