मंदिर निर्माण के लिए मिली विधायक से 1 लाख की राशि
मंदिर निर्माण के लिए मिली विधायक से 1 लाख की राशि Aditya Shrivastava
मध्य प्रदेश

विदिशा : मंदिर निर्माण के लिए मिली विधायक से 1 लाख की राशि

Author : Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। कायस्थ समाज द्वारा रविवार को नगर में चल समारोह के तहत भगवान चित्रगुप्त की भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें समाज के नगर एवं प्रदेश से कायस्थ बंधु उपस्थित रहे। यह चल समारोह किले अंदर बालाजी मंदिर से प्रारंभ हुआ हुआ तथा माधवगंज स्थित अग्रवाल धर्मशाला में समापन हुआ। शोभायात्रा में सबसे आगे कायस्थों की पूजनीय कलम दवात फिर स्वामी विवेकानंद, महादेवी वर्मा, हरिवंशराय बच्चन, मुंशी प्रेमचंद, डॉ राजेन्द्र प्रसाद, गणेश शंकर विद्यार्थी की प्रतिमा चल रही थी इसके बाद बैंड फिर समाज जन तथा अंत में भगवान चित्रगुप्त महाराज का रथ चल रहा था।

कहां से कहां तक निकला चल समारोह :

रविवार को कायस्थ समाज द्वारा नगर विदिशा में चल समारोह सुबह 11 बजे किले अंदर बालाजी मंदिर से प्रारंभ होकर जय स्तंभ चौक, बजरिया, बड़ा बाजार, तिलक चौक से होते हुए माधवगंज स्तिथ काँच मंदिर पहुँच। यहाँ समाज जनों ने मंदिर में स्थापित भगवान शिव एवं चित्रगुप्त की प्रतिमा पर माल्या अर्पण किया एवं पूजा अर्चना की तथा यहाँ से चल समारोह अग्रवाल धर्मशाला पहुँचकर समाप्त हुआ।

वरिष्ठ जनों के साथ मेधावी छात्रा का हुआ सम्मान :

चल समारोह के समापन पर समाज जनों ने समाज के वरिष्ठ एनके श्रीवास्तव, एनपी श्रीवास्तव, एसएस श्रीवास्तव का विशेष रूप से सम्मान किया। वही पीएमटी में चयनित दीप शिखा श्रीवास्तव को भी सम्मानित किया गया।

क्षेत्रीय विधायक ने की घोषणा :

विदिशा के विधायक शशांक भार्गव ने कायस्थ समाज द्वारा भवन निर्माण के लिए 1 लाख रू. की राशि देने की घोषणा की और विधायक द्वारा कहा गया कि समुदायिक भवन और धर्मशाला निर्माण के लिए सरकार की तरफ से हर संभव प्रयास किया जायेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT