Vidisha: तेज बारिश से अचानक बढ़ा बेतवा नदी का जलस्तर
Vidisha: तेज बारिश से अचानक बढ़ा बेतवा नदी का जलस्तर Social Media
मध्य प्रदेश

Vidisha: तेज बारिश से अचानक बढ़ा बेतवा नदी का जलस्तर, बाढ़ में फंसे कई लोगों को बचाया

Priyanka Yadav

विदिशा, मध्यप्रदेश। एमपी में बारिश के कारण लगातार बढ़ते जलस्तर की वजह से कई नदियां खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं। वहीं अब विदिशा में बेतवा नदी के बढ़े जलस्तर ने लोगों के लिए परेशानी बढ़ा दी है, ऐसे में विदिशा जिले में बाढ़ में फंसे कई लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है।

कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया

विदिशा कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि, विदिशा जिले के करारिया चौराहा स्थित क्षेत्र में बारिश के कारण बाढ़़ की स्थिति निर्मित होने पर होमगार्ड के जवानों ने आमजनों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाया। होमगार्ड के जवानों ने लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया है।

होमगार्ड के जवानों ने रस्सी के सहारे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला :

कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने बताया कि, विदिशा शहर के नौलक्खी क्षेत्र से बेतवा के जलस्तर बढ़ने से कई लोगों को रेस्क्यू किया गया है, करारिया पुलिया पर तेज बहाव होने के चलते होमगार्ड के जवानों ने रस्सी के सहारे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है। मुख्यमंत्री ने विदिशा कलेक्टर से चर्चा कर विदिशा जिले में नदियों के बढ़ रहे जलस्तर पर अपनी चिंता व्यक्त की थी और लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए थे।

वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा जिले में बाढ़ की स्थिति के बीच आज सुबह जिला कलेक्टर से चर्चा कर लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के निर्देश दिए। जानकारी के अनुसार अब तक विदिशा जिले से लगभग 200 लोगों का बचाव कार्य कर लिया गया है और मिल रही सूचनाओं के आधार पर ये काम जारी है। वहीं करारिया में नदी का जलस्तर बढ़ने से वहां फंसी एक गर्भवती महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले में हुई अतिवृष्टि तथा भोपाल के बांधों से छोड़े गए पानी के कारण बेतवा नदी खतरे के निशान के लगभग पास पहुंच गई है। जिले के सभी जलाशयों में अधिक जलभराव के कारण बांधों के गेट खुले हुए हैं। इस कारण बेतवा और उनकी सहायक नदियों में जलस्तर बढ़ गया है। निचली बस्तियों में जलभराव होने से बचाव कार्य किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT