सोहागपुर: ग्रामीण खाट पर मरीज को अस्पताल लाए
सोहागपुर: ग्रामीण खाट पर मरीज को अस्पताल लाए  संवाददाता
मध्य प्रदेश

सोहागपुर: ग्रामीण खाट पर मरीज को अस्पताल लाए

Author : राज एक्सप्रेस

सोहागपुर, मध्यप्रदेश। ग्राम बोदी के टोला पंचवटी के वासियों का जीवन विवादित रास्ते और निर्माण में हुए भ्रष्टाचार के चलते नर्क जैसा बन गया है। ना आने जाने का कहीं और से भी रास्ता नहीं होना तथा शहर के बेहद ही करीब होने के बाद बावजूद शहर तक पहुंचना असंभव सा होना इनके जीवन की मुश्किलें बारिश सीजन में बढ़ा देता है। इन हालातों में यदि कोई बीमार पड़ जाता है तो फिर उस बाशिंदे को इलाज के लिए ले जाना बहुत ज्यादा कठिन हो जाता है। ऐसा ही दृश्य बुधवार को भी दिखाई दिया जब पंचवटी के ग्रामीण गांव के एक बुजुर्ग लल्लू दास पिता बसोडी को खाट पर डालकर पंचवटी और रेलवे ट्रैक के मध्य का नाला पार करते हुए रेलवे ट्रैक के किनारे चलते हुए आधे रास्ते तक पहुंचे उसके बाद फिर कीचड़ भरा रास्ता शुरू हो गया जैसे-तैसे करके मरीज को जान जोखिम में डालते हुए शहर लाया गया और फिर उस मरीज का उपचार होने के बाद उसे वापस खटिया पर लेटा कर गांव तक वापस ले जाया गया।

दबंगों ने हमारे रास्ते पर कब्जा कर रखा

यह दृश्य शहर के भी अनेकों लोगों ने देखा तो पंचवटी के बाशिंदों की मुश्किलों को जान पाए कि यह ग्रामीण अपना जीवन किस दशा में व्यतीत कर रहे हैं। मरीज को खाट पर लाने और वापस ले जाने का काम भागीरथ कुशवाहा प्यारे लाल कुशवाहा माना बाई सहित अन्य ग्रामीणों ने किया इन लोगों ने बताया कि दबंगों ने हमारे रास्ते पर कब्जा कर रखा है इसलिए भी ऐसा जीवन जी रहे हैं ग्रामीणों ने बताया कि हमारे द्वारा अन्य को आवेदन शासन प्रशासन के सक्षम लोगों को दिए जा चुके हैं लेकिन समस्या आज भी जस की तस है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT