40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी विंध्य जनता पार्टी
40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी विंध्य जनता पार्टी RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश मे 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी विंध्य जनता पार्टी, पार्टी अध्यक्ष नारायण त्रिपाठी ने किया ऐलान

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • टिकट न मिलने पर नारायण त्रिपाठी ने विंध्य जनता पार्टी बनाई थी।

  • चुनाव के समय दलबदल कर चुनाव लड़ने के लिए जाने जाते हैं त्रिपाठी।

  • नारायण त्रिपाठी की पार्टी को गन्ना किसान का चुनाव चिन्ह भी मिला है।

  • 17 नवंबर को है मध्यप्रदेश में मतदान।

  • 30 अक्टूबर तक भरे जाएंगे नामांकन फॉर्म।

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में विंध्य जनता पार्टी (VJP) ने 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान पार्टी अध्यक्ष नारायण त्रिपाठी ने किया है। विंध्य की सभी 30 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा जल्द की जा सकती है। मैहर विधानसभा सीट से भाजपा द्वारा टिकट न मिलने पर नारायण त्रिपाठी ने विंध्य जनता पार्टी बनाई थी।

40 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान:

विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश में हलचल तेज है। भाजपा से टिकट न मिलने पर नारायण त्रिपाठी ने पार्टी बना ली थी। अब प्रदेश की 230 में से 40 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान भी कर दिया है। नारायण त्रिपाठी विन्ध्य जनता पार्टी के अध्यक्ष हैं। इसके पहले नारायण त्रिपाठी समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और भाजपा से विधायक रह चुके हैं। नारायण हर बार चुनाव के समय दलबदल कर चुनाव लड़ने के लिए जाने जाते हैं।

विंध्य में कितना प्रभाव :

विंध्य में अगर जातीय समीकरण की बात की जाए तो, यहां पर सबसे अधिक ब्राम्हण मतदाता हैं। ऐसे मे चर्चा है कि, VJP, भाजपा एवं कांग्रेस का कई सीटों पर खेल बिगाड़ सकती है। चुनाव आयोग द्वारा नारायण त्रिपाठी की पार्टी को गन्ना किसान का चुनाव चिन्ह भी मिल गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT