Viral Video : जंगल से भटक कर शहर में आया सांभर
Viral Video : जंगल से भटक कर शहर में आया सांभर Social Media
मध्य प्रदेश

Viral Video : जंगल से भटक कर शहर में आया सांभर, सड़कों पर लगाई जमकर दौड़

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी की राजधानी भोपाल में एक सांभर सड़क पर नजर आया है। बता दें, जंगल से भटककर शहर में आए एक सांभर ने सड़कों पर जमकर दौड़ लगाई। वहीं, सड़कों पर सांभर को दौड़ता देख लोगों ने मोबाइल पर वीडियो भी बनाए।

भोपाल में सांभर ने लगाई दौड़ :

मिली जानकारी के मुताबिक ये सांभर जंगल से भटक कर शहर में आया और शहर की सड़कों पर खूब उछल-कूद की। वहीं, सूचना मिलते ही सांभर के रेस्क्यू के लिए वन विभाग ने की टीम पहुंच गई, वन विभाग की टीम ने इस हिरन को रेस्क्यू करके वापस जंगल में छोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि यह सांभर पास ही किसी ग्रामीण इलाके से आ गया था, फिर भोपाल की सड़कों पर सांभर दौड़ते हुआ दिखा, बाद में यह सांभर गांधीनगर थाने के पास तक पहुंच गया और उसके बाद एक दूध की डेरी में जाकर खड़ा रहा। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना तत्काल वन विभाग के अमले को दी और अमले ने आकर हिरण को सुरक्षित रूप से रेस्क्यू किया और उसे वापस जंगल में छोड़ दिया।

डिप्टी डायरेक्टर डॉ. एके जैन ने बताया-

डिप्टी डायरेक्टर डॉ. एके जैन ने बताया कि सिहोर की ओर से सांभर आया है, सूचना मिलने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू किया गया। सांभर स्वस्थ्य है। डॉक्टरों की टीम ने उसका चेकअप भी किया है।

वन विहार से लगातार बाहर निकल रहे हैं वन्य प्राणी

आपको बताते चलें कि वन विहार से लगातार वन्य प्राणी बाहर निकल रहे हैं। नंवबर 2021 में भी राजधानी भोपाल (Bhopal) में वन विहार से एक सांभर बाहर निकल आया था, वन विहार से भटककर सांभर बड़े तालाब में पहुंच गया था। तभी उसे तालाब से बाहर निकलने की कोशिश करते देख सेलिंग के कोच ने अपने सहयोगियों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT