बच्चा वार्ड में परिजन से बात करते हए
बच्चा वार्ड में परिजन से बात करते हए राज एक्सप्रेस
मध्य प्रदेश

Bhopal : विश्वास सारंग ने हमीदिया और कमला नेहरू अस्पताल का किया निरीक्षण

Author : Krishna Sharma

भोपाल, मध्यप्रदेश। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने हमीदिया और कमला नेहरू अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने वहाँ की तमाम व्यवस्थाओं को देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधितों को दिये।

विभागवार सफाई अभियान :

मंत्री श्री सारंग ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि अस्पताल की साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखे। इसके लिये विभागवार काम्पीटिशन भी करवाया जाये। इस स्वच्छता अभियान की हफ्ते में रैंकिंग भी हो।

बच्चा वार्ड में कार्टून कैरेक्टर :

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि बच्चा वार्ड में बच्चों के लिये उचित और मनोरम वातावरण निर्मित करने के उद्देश्य से मिक्की माउस जैसे कार्टून कैरेक्टर दीवारों पर प्रदर्शित करें ताकि बच्चों को उन्हें देखकर खुशी मिले और उनका मन बहले।

स्टेंडवाई में वेंटिलेटर की व्यवस्था :

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि अस्पताल में मौसमी बीमारी के 150 बच्चे भर्ती हैं। वह खुद उनसे मिले और उनके परिजनों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। अस्पताल में 200 बैड की व्यवस्था है। श्री सारंग ने स्टेंडवाई में एक एक्स्ट्रा वैंटिलेटर रखने के निर्देश संबंधितों को दिये।

दवाई और व्यवस्थाओं में न हो कमी :

श्री सारंग ने डॉक्टर्स को हिदायत देते हुए कहा कि दवाई और व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार की कमी न आने दें। किसी भी जरूरत के समय उच्च स्तर को अवगत करवायें और सुचारू व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें।

बिटिया को देख दी राशि :

अस्पताल से घर जा रही तीन दिन की बिटिया को देख अपनी खुशी रोक न पाये। उन्होंने आकांक्षा-सुनील सोनी की बेटी वेदांशी को दुलार किया और 500 रूपये की राशि आशीर्वाद स्वरूप प्रदान की।

दो नये ओटी :

मंत्री श्री सारंग ने डॉक्टर्स की मांग पर दो नये ऑपरेशन थिएटर नये इन्फ्रास्टेक्चर में शामिल करवाने का आश्वासन दिया साथ ही डॉक्टर्स की टीम को जरूरत के हिसाब से आवश्यकताओं का एक संक्षिप्त विवरण तैयार करके उपलब्ध करवाने को भी कहा। उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं के लिये हर संभव प्रयास किये जायेंगे।

मंत्री श्री सारंग ने कई मरीजों को उनके परिजनों की मांग पर मिलवाने के निर्देश दिये। उन्होंने मरीजों के परिजनों से चर्चा की और उनकी समस्याओं का निराकरण भी करवाया। इस दौरान डीन डॉ. जितेन्द्र शुक्ला और हमीदिया के अधीक्षक डॉ. लोकेन्द्र दुबे मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT