चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन को लेकर फेक न्यूज फैलाने पर होगी कार्रवाई: सारंग

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में जहां वैश्विक महामारी कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है, दिन प्रतिदिन संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ इन दिनों कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर फेक न्यूज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल की जा रही है, इस मामले को लेकर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया है।

बता दें कि कोरोना महामारी को नियंत्रण में लाने के लिए सरकार द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। इस बीच फेक न्यूज को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दिया बयान, कहा कि कुछ लोग केवल अपनी कुंठा को प्रदर्शित करते हुए झूठी खबर बिना किसी तथ्य के सोशल मीडिया पर डाल देते हैं। सोशल मीडिया हमारी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का एक ताकतवर हथियार जरूर है, परंतु समाज के प्रति हमारा भी कहीं ना कहीं अधिकार और कर्तव्य है। इस कर्तव्य का पालन करते हुए हमें इस महामारी के समय संयम और अनुशासन का ध्यान रखना चाहिए।

फेक न्यूज़ फैलाने पर आईटी एक्ट के तहत होगी कार्रवाई : सारंग

विश्वास सारंग ने कहा कि मैं देखता हूं कुछ लोग बिना तथ्यों के कोरोना महामारी से संबंधित जानकारी वायरल कर देते हैं, जिससे समाज में पैनिक की स्थिति बन जाती है। मैं निवेदन करना चाहता हूं कि हम स्वयं का अनुशासन बनाते हुए जब तक किसी भी खबर की पुष्टि ना हो उसको सोशल मीडिया पर ना डालें। उन्होंने कहा कि, कानून में जो भी नियम है उसके तहत यदि कोई भ्रामक खबर केवल और केवल सेंसेशन बनाने के लिए सोशल मीडिया पर डालता है तो आईटी एक्ट के तहत उस पर कार्रवाई की जाएगी।

विश्वास सारंग ने कहा-

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर प्रदेश स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा, ज़िले स्तर पर यदि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप या सामाजिक संगठनों की ओर से कहा जाएगा तो इसपर निर्णय लिया जाएगा।, इसी क्रम में ही भोपाल में कोरोना कर्फ़्यू लगाया गया है। प्रदेश समेत पूरे देश में संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है। इसका उपाय यह है कि हम मास्क पहनें और आचार संहिता का पालन करें, कोविड महामारी बड़ा संकट है हम सब मिलकर इसका निदान करें यह हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT