कांग्रेस वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा ने सीएम को लिखा पत्र
कांग्रेस वरिष्ठ नेता विवेक तन्खा ने सीएम को लिखा पत्र Social Media
मध्य प्रदेश

उर्वरक के बढ़े दाम को लेकर विवेक तन्खा ने सीएम को लिखा पत्र, की ये मांग

Author : Priyanka Yadav

जबलपुर, मध्यप्रदेश। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण के मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है वहीं इस बीच कई मुद्दे को विपक्ष द्वारा सवाल उठाने के साथ ही पत्रबाजी भी की जा रही है, इस बीच अब मध्यप्रदेश के कांग्रेस वरिष्ठ नेता विवेक तंखा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर की ये बड़ी मांग।

राज्यसभा सांसद विवेक तंखा ने कहा-

कांग्रेस वरिष्ठ नेता विवेक ने मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को डी ए. पी. यूरिया में 58% वृद्धि किये जाने पर पत्र लिखा है, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां किसानों को राहत दे रहे हैं वहीं आपकी सरकार किसानों की मुसीबत बढ़ा रही है।

विवेक तंखा ने पत्र में लिखा-

बता दें कि खेती के उपयोग में आने वाली उर्वरक के बढ़े दाम को लेकर राज्य सभा सांसद विवेक तन्खा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र में लिखा, कहा- कृषि कानूनों, कोरोना महामारी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें, प्रकृति की मार परन्तु अपर्याप्त समर्थन मूल्य सब तरफ से परेशान किसानों पर उर्वरकों की बड़ी हुई कीमतों ने कहर ढा दिया है, विवेक तन्खा ने सीएम से कहा- "आप तो किसान है ना मुख्यमंत्री जी, फिर किसानों के हितों का ध्यान क्यों नहीं"

विवेक तंखा ने पत्र में लिखा

बता दें कि पत्र में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देश के किसानों के लिए सहायता राशि जारी कर रहे हैं। वहीं दूसरे तरफ मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार उर्वरकों के दाम बढ़ा कर किसानों पर आर्थिक बोझ डाल रहे हैं, आप एक किसान होकर भी डाई- अमोनियम फास्फेट में 58 प्रतिशत की वृद्धि कर दी, इस बीच राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने उर्वरक की कीमतें कम कर किसानों को राहत दिये जाने की मांग की है।

मिली जानकारी के मुताबिक विवेक तन्खा ने पत्र में आगे कहा कि अमोनिया, सल्फर, यूरिया और पोटाश के मिश्रण वाले उर्वरकों में भी भारी वृद्धि करना बेहद दुखद है। इस कदम से खेती में लागत बढ़ने से अनाज और सब्जियों की कीमतों में वृद्धि होगी। विवेक तन्खा ने ऐसे मुश्किल समय में मध्यप्रदेश हित में अपने आदेश पर पुनर्विचार करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT