MP में ओले-बारिश का अलर्ट
MP में ओले-बारिश का अलर्ट RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

भोपाल सहित मध्यप्रदेश के कई इलाकों में गिरा पानी, फिर 21 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बरसात का दौर जारी

  • भोपाल सहित कई इलाकों में गिरा पानी

  • आज फिर कई जिलों में बारिश की संभावना

MP Weather Update: एमपी में बारिश का सिलसिला जारी है, कई इलाकों में तेज हवाओं और जोरदार बारिश हुई है। भोपाल में गरज-चमक के साथ रुक-रुककर बारिश होती रही, हरदा में भी बारिश हो रही है। बेमौसम बारिश के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है, आंधी-बारिश व ओले की वजह से कई जिलों में फसलें बर्बाद हो गई।

MP के मौसम में बदलाव-

बता दें, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आने से मध्यप्रदेश में मौसम बदल गया है, जिसकी वजह से कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिर रहे है। ऐसे में मौसम विभाग ने ग्वालियर, जबलपुर-उज्जैन समेत 21 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन 21 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट:

मध्य प्रदेश के जबलपुर, उज्जैन, श्योपुरकलां, शिवपुरी, मुरैना, ग्वालियर, दतिया, भिंड, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, सिवनी, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, पांढुर्णा, पन्ना, कटनी, सतना और रीवा जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। यहां बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। वही नीमच, मंदसौर, गुना, अशोकनगर, भोपाल, विदिशा, रायसेन, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में गरज-चमक की स्थिति बनी रहेगी।

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के नर्मदापुरम और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। अधिकतम तापमान भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, रीवा, शहडोल, सागर संभागों के जिलों में काफी बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे उज्जैन संभाग के जिलों में काफी अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे। न्यूनतम तापमान भोपाल और ग्वालियर संभागों के जिलों में काफी बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे भोपाल, इंदौर और शहडोल संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे, नर्मदापुरम और उज्जैन संभागों के जिलों में काफी अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

MP Weather Update

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT