मध्यप्रदेश में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत
मध्यप्रदेश में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत Social Media
मध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में मौसम का कहर, आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ हो रही तेज बारिश लोगों के लिए काल साबित हुई है। तेज बारिश और आकाशीय बिजली ने कई लोगों की जान ले ली है। इस बीच अब मध्यप्रदेश में आकाशीय बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई है।

ग्वालियर-चंबल में बिजली गिरने से 8 की मौत :

बता दें, बुधवार को ग्वालियर-चंबल में गर्मी, उमस और फिर झमाझम बारिश के बीच कई जगह बिजली गिरी। इसमें 8 लोगों की मौत हो गई और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इधर भिंड में दाे महिलाओं की बिजली गिरने से मौत हो गई है।

बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत :

छतरपुर में भी मां-बेटे सहित तीन की जान गई। मिली जानकारी के मुताबिक, बड़ामलहरा थाना इलाके के‎ ग्राम महाराजगंज में मां-बेटे पर बिजली गिरने से दोनों की मौत हो गई। ‎बमनौरा थाना के‎ अमरवां में रेड़ा अहिरवार अगरौठा रोड पर स्थित खेत पर काम‎ कर रहे थे, बिजली गिरने से उनकी भी मौत हो गई।

श्योपुर में हुईं सबसे ज्यादा मौत

श्योपुर में पिकनिक मना रहे 6 दोस्तों पर बिजली गिर गई। तीन दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन दोस्त (दयाराम आदिवासी, सतीश आदिवासी व सोमदेव आदिवासी) गंभीर रूप से घायल हो गए है।

मानसून का मौसम आते ही देश-प्रदेश में बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या भी बढ़ने लग जाती है। बीते दिनों ही मध्यप्रदेश के छतरपुर में बिजली गिरने से बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे में 2 की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी, जबकि कई लोग बुरी तरह घायल हो गए थे।

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर जताया दुःख

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- ग्वालियर, छतरपुर और भिंड समेत प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से कई अनमोल जिंदगियों के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहने की क्षमता दें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT