Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Weather: आज पूरे MP में छा सकता है मानसून, इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में इस बार मानसून ने समय से पहले दस्तक दी है, जिसकी वजह से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों से बारिश हो रही है, बता दें कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी मिलने का सिलसिला शुरू होने से दक्षिण-पश्चिम मानसून एक बार फिर सक्रिय हो गया है, जिसके चलते कई जिले में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विभाग ने फिर जारी किया बारिश का अलर्ट

बता दें कि मध्यप्रदेश में मानसून की बारिश का सिलसिला लगातार जारी है, वहीं मिली जानकारी के मुताबिक मानसून शनिवार को पूरे प्रदेश को कवर कर सकता है, इस बीच ही मौसम विभाग ने फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है, मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में 24 घंटों में तेज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के सभी संभागों में बारिश की संभावना जताई है, इसमें रीवा, जबलपुर, उज्जैन संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का भी अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार को गुना और अशोकनगर तक पहुंच गया है, मौसम विज्ञानियों के मुताबिक मौजूदा स्थिति को देखते हुए शनिवार काे मानसून पूरे मध्यप्रदेश में छा सकता है। वर्तमान में प्रदेश के 90 फीसद क्षेत्र में मानसून आ चुका है।

दक्षिण पश्चिम मानसून ने इस बार अपनी निर्धारित तारीख 16 जून से छह दिन पहले 10 जून काे ही मप्र में दस्तक दे दी थी, इस दौरान बंगाल की खाड़ी से नमी मिलते रहने के कारण पूर्वी मप्र में बारिश का सिलसिला जारी रहा, पश्चिमी मप्र के कुछ जिलों में भी बौछारें पड़ती रहीं।
मौसम विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया

पिछले 24 घंटाें के दौरान इन जिलों में हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटाें के दौरान सीधी में 75.6 मिलीमीटर, सिवनी में 68.6 मिलीमीटर, रतलाम में 60 मिलीमीटर, नरसिंहपुर में 32 मिलीमीटर, रायसेन में 20 मिलीमीटर, रीवा में 18.6 मिलीमीटर, सतना में 14.2 मिलीमीटर, पचमढ़ी में 7 मिलीमीटर, खजुराहाे में 6.4 मिलीमीटर, दमाेह, शाजापुर में 6 मिलीमीटर, भाेपाल में 4.1मिलीमीटर, गुना में 3 मिलीमीटर, सागर, हाेशंगाबाद में 2.6 मिलीमीटर, उज्जैन में 2 मिलीमीटर, मलाजखंड में 1.8 मिलीमीटर, इंदौर में 1.7 मिलीमीटर, उमरिया में 1.6 मिलीमीटर, बारिश दर्ज हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT