इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश
इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश Social Media
मध्य प्रदेश

Weather : प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती हैं हल्की बारिश

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। हवाओं का रुख बदलने से फिर मध्य प्रदेश में मौसम (Madhya Pradesh Weather) का मिजाज बदलेगा। बता दें, मौसम के बदलने से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बादल छाएंगे और बारिश भी हो सकती है। जिसकी वजह से मध्यप्रदेश में एक बार फिर ठंड के तेवर तीखे हो सकते हैं।

कई जिलों में बादल छाने और बारिश की संभावना :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश का मौसम (Weather) एक बार फिर बदलने वाला है। बताया जा रहा है कि एक तीव्र आवृति वाला पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में प्रवेश करने जा रहा है, नमी आने से बादल छाने और प्रदेश में कहीं-कहीं बौछारें पड़ने के आसार हैं। वहीं, तापमान में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। 28 दिसंबर को शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं।

मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक-

मध्यप्रदेश में रविवार के बाद तीन दिन तक हल्की बारिश होगी। इस सिस्टम का असर पूरे प्रदेश में रहेगा। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन और भोपाल समेत कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है। वही मध्यप्रदेश के दतिया, भिंड, शिवपुरी, श्योपुर समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओलों की बौछार हो सकती है।

पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा :

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा।हालांकि कई जिलों में रफ्तार से हवा चल सकती है। पिछले 24 घंटे में रीवा, ग्वालियर, खजुराहो और नौगांव में सबसे न्यूनतम पारा 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के नीचे आ गया। जबकि प्रदेश के अन्य इलाकों में न्यूनतम तापमान में 2 डिग्री से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। पचमढ़ी में रात का पारा 8 डिग्री चढ़कर 12 पर पहुंच गया। वही सबसे ज्यादा होशंगाबाद में न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT