MP में ओले-बारिश का अलर्ट
MP में ओले-बारिश का अलर्ट RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP में फ‍िर बदला मौसम का मिजाज, आज से 19 मार्च तक कई जिलों में ओले-बारिश के आसार

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश के मौसम में फिर आया बदलाव

  • प्रदेश के कई जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट

  • इन 26 जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले

MP Weather Update: एमपी के मौसम में एक बार फिर बदलाव आ गया है, आज से 16 मार्च मध्यप्रदेश के कई जिलों में ओले-बारिश का दौर चलेगा। इसके लिए मौसम विभाग ने जबलपुर समेत 26 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है इसके साथ ही तेज हवा के साथ ओले गिरने की भी संभावना जताई है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अलग-अलग स्थानों पर बनी तीन मौसम प्रणालियों के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है। मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होगी। वहीं, राजधानी भोपाल और इंदौर में काले बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश हो सकती है।

इन 26 जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले:

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश में 16, 17, 18 एवं 19 मार्च तक जबलपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर, डिंडोरी, बालाघाट, मंडला, सिवनी, उमरिया, कटनी, अनुपपुर, सागर, खरगोन, दमोह, पन्ना, सतना, मऊगंज, मैहर, सीधी, सिंगरौली, भोपाल, इंदौर रीवा, पांढुर्णा, ग्वालियर-उज्जैन में बारिश और ओले गिरने की संभावना बनी हुई है।

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। अधिकतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे भोपाल, जबलपुर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे। न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे इंदौर संभाग के जिलों में सामान्य से कम रहे: शहडोल संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT