MP Weather Update
MP Weather Update Social Media
मध्य प्रदेश

Weather Update: नमी के कारण MP के कई जिलों में बारिश के आसार- मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • एमपी में लगातार बदल रहा मौसम का मिजाज

  • प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बरसात का दौर जारी

  • आज फिर कई जिलों में बारिश की संभावना

MP Weather Update: बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण मध्यप्रदेश के मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। नमी के कारण प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बरसात का दौर जारी है, इस बीच आज फिर मौसम विभाग (Weather Department) ने मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट:

पूरा प्रदेश बादलों के घेरे में है, ऐसे में मौसम विभाग ने रीवा, सागर, ग्वालियर, भिंड-दतिया समेत कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी और सतना में ओलावृष्टि और मध्यम गरज के साथ बारिश की संभावना है साथ ही गुना, नीमच, मंदसौर, आगर, राजगढ़, चित्रकूट, सीधी में गरज के साथ हल्की आंधी जारी रहेगी। इन इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने के आसार है।

दरसअल, पश्चिमी विक्षोभ से उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण प्रदेश में तीन सिस्टम एक्टिव है। ऐसे में पश्चिमी विक्षोभ का असर सबसे ज्यादा असर ग्वालियर चंबल अंचल पर देखने मिल रहा है। ग्वालियर में बदले मौसम के चलते सुबह के वक्त का हल्का कोहरा भी देखने मिला है। शहर के कई हिस्सों में बीती रात गरज-चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई।

इससे पहले प्रदेश के नर्मदापुरम और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर, शहडोल सभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई एवं शेष सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यत शुष्क रहा। छिंदवाड़ा में अल्पाकार ओलावृष्टि दर्ज की गई। दतिया में शीत लहर का प्रभाव रहा न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम, रीवा और जबलपुर संभागों के जिलों में काफी बढ़े, शहडोल संभाग के जिले में विशेषरूप बढ़े एवं शेष सभी संभागों के जिली के तापमानी में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT