मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट  Social Media
मध्य प्रदेश

मौसम अपडेट : मप्र में चल रहा है दो तरह का मौसम, उमस-गर्मी के साथ बारिश

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। प्रदेश में मानसून का रंग फिर बदलने लगा है, जिसके साथ प्रदेश के कई हिस्सों में रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ है तो वहीं कई हिस्सों में तेज बारिश शुरु हुयी। इसके साथ ही 13 सितंबर तक तेज़ बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार-

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि, प्रदेश में मानसून सक्रिय है। इसके साथ ही मानसून के सक्रिय होने पर फिर अच्छी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं। पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब क्षेत्र बन रहा है। इससे 13 सितंबर को एक बार फिर तेज बारिश होने की उम्मीद बनी हुई है।

भोपाल में गुरुवार देर शाम हुई बारिश :

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई राहत की बारिश। राजधानी में 10 दिन बाद तेज बारिश हुई है, वहीं लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली है। सड़कें लबालब, कुछ इलाकों में गलियों में भरा पानी हुआ है। करीब 10 दिन बाद भोपाल में दो घंटे तक रुक-रुककर बारिश होती रही। इस दौरान 36 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। भोपाल के कुछ इलाकों में बारिश का पानी भर गया।

इन जिलों में रहा बारिश का रुतबा-

बताते चलें कि अरेरा हिल्स में 50.76 इंच तो नवीबाग में 40.20 इंच बारिश हुई, यानी 10.56 इंच का अंतर। बैरागढ़ में यह आंकड़ा 49.58 रहा है। अरेरा हिल्स में डेढ़ इंच तो बैरागढ़ में सिर्फ आधा इंच ही बारिश दर्ज की गई है। इस बार जून से लेकर अगस्त तक शहर के अलग-अलग इलाकों में बारिश की तीव्रता और मात्रा को लेकर भारी असमानता रही है।

मौसम अपडेट

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT