मध्यप्रदेश मौसम अपडेट
मध्यप्रदेश मौसम अपडेट Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

मौसम अपडेट : मप्र के इन जिलों में 8 सितंबर से गरज-चमक के साथ बारिश के आसार

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना संकट के बीच बारिश का सिलसिला सितंबर के अंत तक चलेगा। बता दें कि बीते दिनों से तेज बारिश का दौर थमने के साथ ही मध्य प्रदेश में लोग उमस और गर्मी से बेहाल हैं, लेकिन फिर से थोड़ी सी राहत मिली है, जब भोपाल में मौसम का मिजाज अचानक से बदला हुआ नजर आया।

प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार :

बता दें कि उत्तर-पूर्व राजस्थान और उससे लगे मध्य प्रदेश पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। अरब सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अतिरिक्त हवा का रुख दक्षिणी बना हुआ है। इस वजह से मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ बरसात का सिलसिला जारी है। पूरे प्रदेश में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।

अरब सागर में बने सिस्टम और हवा का रुख लगातार दक्षिणी का बना रहने से लगातार नमी आ रही है। मध्य प्रदेश में अब दिन का तापमान बढ़ने लगा है। इससे शाम के समय गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने लगती हैं।
वरिष्ठ मौसम विज्ञानी ने बताया-

बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि 8 और 9 सितंबर को प्रदेशभर में हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इसके अलावा 7 सितंबर को भी प्रदेश के 10 जिलों में बारिश के आसार हैं। वहीं छिंदवाड़ा में 13 मिमी, खंडवा 86 मिमी, मलाजखंड 40 मिमी, पथरिया में 5 सेमी, कटनी 3 सेमी गढ़ाकोटा, कुसमी पाटन 2 सेमी, सीधी, हटा, बहोरीबंद अमरकंटक, रीवा, खुरई, मलाजखंड केवलारी, मंझोली, सेंधवा आमला में 1 सेमी बारिश दर्ज हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT