Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

MP Weather Report : MP में कोहरे का अलर्ट, कड़ाके की ठण्ड से मिलेगी राहत

Himanshu Singh

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में अगले हफ्ते से ठण्ड में मिल सकती है राहत।

  • 16 जनवरी से नया सिस्टम एक्टिव होने का अनुमान।

  • प्रदेश के भोपाल, सतना, इंदौर सहित अन्य जिलों में घने कोहरे का अनुमान।

भोपाल। मध्यप्रदेश में अगले सप्ताह से कड़ाके की ठण्ड से राहत मिलेगी। नए सिस्टम बनने से बारिश और ओले गिरने की संभावना नहीं है। नया सिस्टम 16 जनवरी से एक्टिव हो रहा है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह प्रदेश के अलग - अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रह सकता है। शुक्रवार को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर सहित प्रदेश के आधे हिस्से में कोहरा छाया रहा।

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण घना कोहरा छा रहा है। हालांकि 16 जनवरी से फिर वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सिस्टम एक्टिव होने की संभावना है, जिसकी वजह से रात के तापमान में ज्यादा गिरावट देखने को नहीं मिलेगी।

मौसम विभाग के अनुसार, पुराना सिस्टम गुजरने के बाद ही ठण्ड में गिरावट देखने को मिलेगी। हालांकि दिन ठण्ड बरकरार रहेगी, लेकिन के तापमान में गिरावट दर्ज होगी। भोपाल, सतना, सागर, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, शिवपुरी और चंबल संभाग में कोहरे का असर देखने को मिलेगा। यहां 50 से 500 मीटर विजिबिलिटी रहने का अनुमान है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT