MP Weather Update
MP Weather Update Raj Express
मध्य प्रदेश

MP में अगले 3 दिन तक बदला रहेगा मौसम- आज 22 जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मध्यप्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी

  • कई जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट

  • आज से 3 दिन बदला रहेगा मौसम

MP Weather Update: एमपी के अधिकतर इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है ऐसे में आज फिर मौसम विभाग में MP में बारिश के साथ ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। 22 जिलों में में गरज-चमक के साथ बारिश होगी।

22 जिलों में ओले-बारिश का अलर्ट:

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, शाजापुर, नरसिंहपुर, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, गुना, श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, मुरैना, भिंड, निवाड़ी, उज्जैन, आगर-मालवा, बुरहानपुर, हरदा, बैतूल में ओले-बारिश का अलर्ट है वही राजधानी भोपाल सहित 7 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अनुमान है।

मार्च की शुरुआत ओले-बारिश के साथ होगी:

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के साथ अरब सागर से नमी आने के कारण मध्यप्रदेश में बारिश हो रही है। वही मार्च की शुरुआत ओले-बारिश के साथ होगी। अगले 3 दिन मौसम बदला रहेगा।

MP Weather

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के इंदौर और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई एवं शेष सभी सभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। न्यूनतम तापमानों में सभी संभागों के जिला में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे ग्वालियर और रीवा संभागों के जिलों में सामान्य से कम रहे; नर्मदापुरम संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक रहे एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे।

मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश:

जानकारी के लिए बता दें कि, दो-तीन दिन पहले हुई मध्यप्रदेश में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश ने फसलों को काफी नुकसान पहुंचाया, इस बीच कड़कती बिजली लोगों के ऊपर कहर बनकर गिरी है, कई जिलों में बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT