मित्रता दिवस 2022
मित्रता दिवस 2022 Social Media
मध्य प्रदेश

मित्रता दिवस की बधाई देते हुए कमलनाथ ने कहा- आप सभी का जीवन सदैव खुशियों से भरा रहे, यही कामना

Priyanka Yadav

Friendship Day 2022: भारत में हर साल अगस्त महीने के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है। हिंदी में "फ्रेंडशिप डे" को मित्रता दिवस कहा जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य लोगों को दोस्त के कर्तव्यों और प्यार के प्रति सम्मान और स्नेह प्रकट करना और दोस्ती के लिए जागरूक करना है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर दी मित्रता दिवस की बधाई-

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- “हम बाक़ी सभी रिश्तों के साथ जन्म लेते है, पर दोस्ती ही एक मात्र ऐसा रिश्ता है, जिसे हम स्वयं बनाते है” मित्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ, आप सभी का जीवन सदैव ख़ुशियों से भरा रहे, यही कामना।

प्रत्येक वर्ष अगस्त के प्रथम रविवार को मनाया जाता है मित्रता दिवस :

दोस्ती के प्रतीक के रूप में मनाए जाने वाले फ्रेंडशिप डे का दिन युवाओं में किसी त्यौहार की तरह ही होता है। मित्रता दिवस या फ़्रेण्डशिप डे प्रत्येक वर्ष अगस्त के प्रथम रविवार को मनाया जाता है। सर्वप्रथम मित्रता दिवस 1958 को आयोजित किया गया था। World Friendship Day दोस्ती मनाने के लिए एक खास दिन है।

इस साल 7 अगस्त 2022 को मनाया जा रहा है फ्रेंडशिप डे :

इस साल फ्रेंडशिप डे 7 अगस्त 2022 को मनाया जा रहा है। ये दिन मित्रता के नाम होता है। दोस्त परिवार के बाद व्यक्ति के जीवन का ऐसा पहला और गहरा रिश्ता होता है, जिसे इंसान खुद ही चुनता है। दोस्ती के रिश्ते में विश्वास, स्नेह और एक दूसरे का समर्थन करना होता है। बता दें, फ्रेंडशिप डे के मौके पर आप अपने दोस्तों को जाहिर कर सकते हैं कि आपके जीवन में उनकी क्या अहमियत है। सुंदर कविताओं, शायरियों दोस्तों के लिए आकर्षक शुभकामना संदेशों के माध्यम से आप फ्रेंडशिप डे के मौके पर अपने मित्रों को बधाई दे सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT