बिजली का संकट प्रदेश में नहीं आने देंगे : प्रद्युम्न सिंह
बिजली का संकट प्रदेश में नहीं आने देंगे : प्रद्युम्न सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

बिजली का संकट प्रदेश में नहीं आने देंगे : प्रद्युम्न सिंह

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में बिजली संकट को लेकर मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि कोयले की किल्लत है, लेकिन इसके विपरीत प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर का कहना है कि प्रदेश में बिजली संकट नहीं आने दिया जाएगा और कोयले की कमी को जल्द दूर कर लिया जाएगा।

बिजली व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक करने के बाद गुरुवार को यहां मीडिया से चर्चा करते हुए प्रद्युम्न सिंह ने कहा कि पिछले साल भी संकट की बात आई थी, लेकिन क्या संकट आया, नहीं। इस बार भी यह बात उठ रही है, लेकिन अगर कोई प्राकृतिक आपदा आ गई तो बात अलग है, परंतु हम बिजली को लेकर कोई संकट नहीं आने देंगे। अभी प्रदेश में दो लाख 80 हजार मीट्रिक टन कोयला स्टॉक में है। कोयले की समस्या है, लेकिन इसकी आपूर्ति के लिए रेल मंत्री एवं केंद्रीय ऊर्जा मंत्री से बात की गई है, जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा।

एक सवाल के जवाब में ऊर्जा मंत्री ने उदाहरण देते हुए कहा कि वर्तमान में जो तापमान अचानक बढ़ा हुआ है उससे बिजली की मांग बढ़ गई है। बढ़ी हुई मांग की पूर्ति करने के लिए कुछ परेशानी तो आएंगी ही, लेकिन उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं आने देंगे। एक सवाल के जवाब में श्री तोमर का कहना था कि अच्छे उपभोक्ता जो समय पर अपना बिल जमा कर रहे हैं और चोरी नहीं कर रहे उनको सम्मानित करने का काम ग्वालियर जिले से शुरू किया जाएगा, लेकिन डिफॉल्टर उपभोक्ताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी इस सवाल को उन्होंने घुमाते हुए जवाब दिया कि सरकार अपना काम कर रही है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अभी एक सब स्टेशन में गड़बड़ी होने पर संबंधित क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बिजली मिलना बंद हो जाती है, लेकिन इस समस्या से निजात मिल सके इसको लिए रिंग रोड की तरह सभी विद्युत सब स्टेशनों को जोड़ने का काम किया जाएगा जिससे किसी सब स्टेशन में गड़बड़ होती है तो भी बिजली निर्वाध रूप से मिलती रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT