विधानसभा शीतकालीन सत्र
विधानसभा शीतकालीन सत्र Social Media
मध्य प्रदेश

विधानसभा शीतकालीन सत्र में सड़क से सदन तक कांग्रेस को घेरेगी BJP

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की पंद्रहवीं विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। पांच बैठकों वाला शीतकालीन सत्र 17 से 23 दिसंबर तक चलेगा। जानकारी के अनुसार मध्‍यप्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पहले दिन मध्‍यप्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी एवं बाबूलाल गौर को श्रृद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद सदन की कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित होने की संभावना है।

शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई। जिसमें सत्र में आने वाले शासकीय और अशासकीय विषयों के बारे में चर्चा होगी। सत्र में प्रदेश सरकार द्वारा 2019-20 का पहला अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि

अभी तक का यह सबसे बड़ा अनुपूरक बजट होगा, जो 23 हजार करोड़ रुपए का होने का अनुमान है।

बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा

विधानसभा शीतकालीन सत्र से पूर्व भोपाल स्थित प्रदेश बीजेपी कार्यालय में सोमवार शाम को बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा, "बीते एक साल में कमलनाथ सरकार पूरी तरह विफल हुई है। बीजेपी ने इस एक साल में सरकार के खिलाफ 14 बड़े आंदोलन किए हैं।"

बैठक में बताया गया कि

प्रदेश सरकार राजनैतिक विद्वेष के चलते मध्यप्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून को लागू नहीं कर रही है और इसलिए नागरिकता संशोधन कानून मध्यप्रदेश में लागू न किए जाने के विरोध में 17 दिसंबर को दोपहर 1:30 बजे रोशनपुरा से राजभवन तक पैदल मार्च और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर मध्यप्रदेश में इस कानून को लागू करने की मांग की जायेगी।

वहीं 18 दिसंबर को प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी के विरोध में 10 बजे बिड़ला मंदिर से विधानसभा तक मार्च किया जाएगा। 19 दिसंबर को युवा रोजगार और बेरोजगारी भत्ते को लेकर सुबह 10 बजे बिड़ला मंदिर से विधानसभा तक मार्च निकाला जायेगा। तो वहीं 20 दिसंबर को प्रधानमंत्री आवास, संबल योजना का लाभ न मिलने के विरोध में बिड़ला मंदिर से विधानसभा तक मार्च किया जाएगा। 23 दिसंबर को प्रदेश सरकार के जरिए रेत, शराब माफिया को प्रोत्साहन देने के खिलाफ सुबह 10 बजे बिड़ला मंदिर से विधानसभा तक मार्च होगा। इन सभी कार्यक्रम में बीजेपी के विधायक, पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT