रविवार के साथ अब शनिवार को भी लॉकडाउन के संकेत
रविवार के साथ अब शनिवार को भी लॉकडाउन के संकेत Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

इंदौर : रविवार के साथ अब शनिवार को भी लॉकडाउन के संकेत

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्यप्रदेश। मप्र में बढ़ते कोरोना के प्रकरणों को देखते हुए कुछ शहरों में रविवार के साथ शनिवार को भी लॉकडाउन लगाने के संकेत मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने संकेत दिए कि जिन शहरों में कोरोना के प्रकरण तेजी से बढ़ रहे हैं, वहां समीक्षा के बाद शनिवार और रविवार को लॉकडाउन किया जा सकता है। इनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर प्रमुख शहर हैं। बताया जाता है कि अतिरिक्त मुख्य सचिवगृह राजेश राजौरा ने मुख्यमंत्री के संकेत के बाद सभी जिलों के कलेक्टरों से रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। इस बैठक में तय होगा कि किन-किन जिलों/शहरों में दो दिन का लॉकडाउन, किन शहरों में एक दिन का लॉकडाउन रखा जाए।

इंदौर में लगातार संक्रमण बढ़ रहा है और अब 800 से अधिक लोग संक्रमित हो रहे हैं। संक्रमण बढ़ने के साथ अस्पतालों में भी जगह नहीं मिल रही है। बेड उपलब्ध नहीं है। आईसीयू में बेड नहीं है। इंदौर में बाहरी जिलों के मरीज भी आ रहे है, जिसके कारण सभी सरकारी और निजी बड़े अस्पतालों में लोगों को जगह नहीं मिल रही है।

बढ़ रहा संक्रमण, फिर भी नहीं मान रहे लोग :

शहर में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए नगर निगम, पुलिस और प्रशासन हर कोशिश कर रहा है, लेकिन लोग अब भी मान नहीं रहे है। कई घने क्षेत्रों में भी लोग अब भी बिना मास्क के ही दिखाई देते है। कई दुकानदार और ग्राहक दोनों ही लापरवाही कर रहे हैं, जिसका नतीजा संक्रमित के आंकड़े बता रहे है। मंगलवार को दशामाता पूजन के लिए घरों से निकली अधिकांश महिलाओं ने मास्क नहीं लगाया था। पूजन करते हुए कई महिलाएं सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कर रही थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT