अब तय होगी लॉकडाउन 5.0 पर रणनीति
अब तय होगी लॉकडाउन 5.0 पर रणनीति Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

CM शिवराज के ऐलान से अब तय होगी लॉकडाउन 5.0 पर रणनीति

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। "खतरनाक वायरस" के प्रकोप को रोकने के लिए देशभर में तमाम प्रयास किये जा रहे हैं, बता दें कि इस महासंकट से बचने के लिए लॉकडाउन 1.0, लॉकडाउन 2.0, लॉकडाउन 3.0 और लॉकडाउन 4.0 की स्थिति बनी हुई है आज लॉकडाउन 4 का अंतिम दिन है। इस संकट में आमजनता को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, अब लॉकडाउन के अंतिम सीएम शिवराज की घोषणा होगी, अब प्रदेश नए नियमों से अनलॉक होगा।

लॉकडाउन 5.0 बढ़ा 15 जून तक :

बता दें कि मध्यप्रदेश कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लॉकडाउन 5.0 के 15 जून तक बढ़ाए जाने की बात पहले ही कह चुके हैं। अब अंतिम लॉकडाउन 4 के दिन यानि 31 मई को रात्रि 8 बजे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे।

नई गाइडलाइंस के आधार पर रियायतों की चर्चा :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रात 8 बजे से संदेश का प्रसारण दूरदर्शन एवं सभी क्षेत्रीय न्यूज चैनल्स पर होगा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री नई गाइडलाइंस के आधार पर रियायतों की चर्चा कर सकते हैं। क्योंकि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए सरकार ज्यादा छूट नहीं दे सकती है। वही कंटेनमेंट जोन में सख्ती जारी रहने के आसार हैं। वही इस बीच सभी को मास्क और फेस कवर अनिवार्य ही है। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखना होगा।

तालाबंदी ने बदली लोगों की जीवनशैली :

बता दें कि मध्यप्रदेश में लॉकडाउन 4.0 का आज अंतिम दिन है। संकटकाल के चलते इस तालाबंदी ने लोगों की जीवनशैली को बदल दिया है। हालांकि लॉकडाउन 4.0 में रियायतें मिलने के बाद कोरोना के कई केस भी सामने आए हैं, लेकिन लॉकडाउन 4.0 खत्म होते ही कोरोना मरीजों की रिकवरी में भी तेजी आ गई है, इस परिस्थिति में सब बातों को ध्यान में रखते हुए शिवराज आज रात 8 बजे तय होगा कि मध्यप्रदेश में क्या खुलेगा ओर क्या बंद रहेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT