जहर खाने से महिला की मौत, दहेज प्रताड़ना का मामला
जहर खाने से महिला की मौत, दहेज प्रताड़ना का मामला Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

छतरपुर: जहर खाने से महिला की मौत, दहेज प्रताड़ना का मामला

Author : Pankaj Yadav

हाइलाइट्स:

  • जहर खाने से महिला की मौत हो गई

  • अस्पताल में हुआ हंगामा

  • मायके पक्ष ने लगाए ससुराल पक्ष पर आरोप

  • ससुराल पक्ष के लोगों ने की थी दहेज की मांग

  • मानसिक रूप से प्रताड़ित थी महिला

राज एक्सप्रेस। शहर के विश्वनाथ कॉलोनी में रहने वाली एक महिला की जहर खाने से मौत पर जिला अस्पताल में जमकर हंगामा हुआ। मिली जानकारी के अनुसार, विश्वनाथ कॉलोनी निवासी योगेश आर्य की 22 वर्षीय पत्नि अंजू आर्य ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। परिवार के लोग उसे जिला अस्पताल ले आए, जहां से उसे ग्वालियर रिफर कर दिया गया, लेकिन उसने झांसी पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। जैसे ही शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया महिला के मायके पक्ष, मऊसहानियां के लोग अस्पताल में पहुंच गए और ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या के आरोप लगाने लगे।

मायके पक्ष ने लगाए ससुराल पक्ष पर आरोप :

मृतिका के परिजनों ने बताया कि, ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग की थी। महिला काफी दिनों से मानसिक प्रताड़ित थी। उन्होंने यह भी कहा कि, परिवार के लोगों ने उसे जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या कर दी है। दोनों पक्षों के बीच कहा-सुनी बढ़ी, तो अस्पताल में लोग एकत्रित हो गए। अस्पताल चौकी की सूचना पर कोतवली पुलिस एवं तहसीलदार को मौके पर पहुंचना पड़ा। पुलिस ने पोस्टमार्टम में आए साक्ष्यों पर कार्यवाही करने का भरोसा दिया, तब जाकर हंगाम शांत हुआ।

दहेज प्रताड़ना आम बात :

दहेज प्रताड़ना का मामला इन दिनों आम बात हो गयी है। इस मामले पर अक्सर घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं। इसके लिए सरकार द्वारा कार्यवाही की गयी है, लेकिन यह रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT